Indore News: रास्ता भटकी बालिका को डायल-100 टीम ने परिवार से मिलाया

Share on:

इंदौर – दिनांक 24 सितम्बर 2021 जिला इंदौर के थाना किशनगंज के अंतर्गत विंध्यवासिनी कॉलोनी के पास 13 वर्षीय बालिका परेशान अवस्था में मिली थी जो अपने बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही थी । इसकी सूचना एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल को प्राप्त हुई । उक्त सूचना प्राप्ति पर इंदौर जिले के उक्त थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित डायल-100 वाहन क्र. 30 को तत्काल मदद के लिए रवाना किया गया ।

ALSO READ: MP News: एक ट्वीट और मैसेज पर पुलिस करेगी आपकी मदद

डायल-100 एफ.आर.व्ही. मे तैनात सहायक उपनिरीक्षक जामसिंह चौहान और पायलेट कपिल पटेल ने मौके पर पहुँच कर बालिका को अपने संरक्षण में लेकर आसपास के क्षेत्र में बालिका के परिजनों की तलाश की, परिजनों के बारे में कोई जानकारी न मिलने पर डायल-100 स्टाफ द्वारा बच्ची को थाना लाया गया, थाना प्रभारी किशनगंज द्वारा बालिका के परिजन के बारे में जानकारी निकाल कर बालिका के परिजनों से संपर्क किया गया । तेज बारिश होने एवं रात्रि का समय होने के कारण बालिका के परिजन किशनगंज थाने तक नहीं आ पा रहे थे । डायल-100 टीम ने थाने से महिला आरक्षक सपना दिग्वाल को साथ लेकर बालिका को बेटमा थाना लेकर पहुँचे और बालिका को उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया । प्राप्त जानकारी के अनुसार बालिका सुषमा पिता कल्लू सिंह उम्र -13 वर्ष निवासी मांचल गाँव थाना बेटमा, अपने परिजन के साथ पीथमपुर बाजार आई थी जहाँ से रास्ता भटक कर परिजन से बिछड़ गई थी ।


बालिका नाबालिक होकर अकेली थी जिसके साथ कोई घटना भी घटित हो सकती थी, लेकिन इसकी सूचना पुलिस को मिलते ही, डायल 100 व थाने की टीम ने त्वरित व सवेदनशीलता के साथ कार्यवाही करते हुए बालिका को उसके परिजनों से मिलाया। पुलिस की कार्यवाही की प्रशंसा कर बालिका के परिजनों ने पुलिस टीम को धन्यवाद दिया गया।