Indore News: पुलिस की ट्रैप कार्यवाही, 3 रिश्वतखोर गिरफ्तार

Share on:

इंदौर। जिले की लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने एक और ट्रैप कार्यवाही कर 3 रिश्वतखोरों को रंगेहाथों पकड़ा। बता दें कि, एसडीएम बुरहानपुर और उनके बाबू ,एजेंट के ज़रिए 1 लाख रुपयों की रिश्वत लेने की योजना पर ट्रैप कार्यवाही की। इस दौरान नितिन सेन पिता शंकर सेन,निवासी ग्राम दहिंदा तहसील खकनार जिला बुरहानपुर, दीपक चौहान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेपानगर, जिला बुरहानपुर, किशन कनेश बाबू अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बुरहानपुर, सूर्यपाल सिंह निवासी दरियापुर जिला बुरहानपुर (एजेंट) को पकड़ा।

ALSO READ: Mahant Narendra Suicide: पुलिस ने किए खुलासे, सामने आया आखिरी वीडियो

दरअसल, आवेदक ने श्रीचंद झोले ग्राम साजनी तहसील खकनार से सात-आठ वर्ष पूर्व 3000 वर्गफीट जमीन खरीदी थी। जिसे बाद में उसके द्वारा लोन लेने के लिए अपने पिताजी के नाम से रजिस्ट्री कर दी गई। जिस पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेपानगर द्वारा इस जमीन के संबंध में शिकायत होने पर बताया गया कि आवेदक के द्वारा अवैध रूप से अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति की जमीन को अपने नाम करा लिया गया। साथ ही इस संबंध में आवेदक से प्रकरण के निराकरण हेतु 50 हजार की रिश्वत के रूप में मांग की गई थी।

साथी ही आवेदक की शिकायत के आधार पर, रिकॉर्डिंग कराई जाने पर बातचीत के दौरान डेढ़ लाख रुपए लेनदेन तय हुआ तथा 50 हजार की राशि ले भी ली गई। मिली जानकारी के अनुसार बची राशि आरोपी किशन कनेश द्वारा दरियापुर निवासी आरोपी सूर्यपाल सिंह को देने हेतु बताया गया। जिस पर आज शेष राशि 1 लाख लेते हुए सूर्यपाल सिंह पिता सुमेर सिंह को रंगे हाथों ट्रैप किया गया। संशोधित अधिनियम 2018 की धारा 7 के तहत कार्यवाही अभी जारी है।