Indore: 3 शातिर चोर गिरफ्तार, लाखों रुपयों का माल बरामद 

Share on:

इंदौर। इंदौर शहर में चोरी की वारदात बढ़ती जा रही है। वहीं नकबजनी, वाहन चोरी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। जिसके चलते तारतम्य में थाना प्रभारी एरोड्रम और उनकी टीम ने चोरी एवं नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देने वाले पूर्व बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखी जाकर आसूचना संकलन का कार्य किया।

इस दौरान सुचना मिली कि, 10 जुलाई को मकान नंबर 37 नगीन नगर में जिन बदमाशों ने सोने चादी के जेवर सहित नगदी चोरी किया था, वे सोने चादी के जेवर कम किमत में बैचने की बात नगीन नगर में लोगों से कर रहे है। यह सूचना मिलते ही पुलिस टीम रवाना हुई और जाकर तस्दीक कराई। इस दौरान पुलिस टीम ने मौके पर तीन शातिर चोरो को पकडा जिनके नाम गोलू उर्फ पुष्पेन्द्र, गोलू उर्फ लेखराज वर्मा और करण है साथ ही तीनो इंदौर के ही रहने वाले है। वहीं पकडे गये चोरों से तलाशी के बाद नगदी एवं सोने चादी के जेवर बरामद किया गए है।

साथ ही बारिकी से पूछताछ के दौरान तीनो ने काबुल किया कि, नगीन नगर स्थित मकान से चोरी उन्ही ने की थी। जिसके बाद इन तीनो चोरो को थाना एरोड्रम इंदौर के अपराध क्रमांक 385/2021 धारा 454, 380 भादवि. में गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इनके पास से सोने चादी के जेवर, एक जोड सोने की झुमकी, एक मंगलसूत्र, सोने की अगुठी दो, चादी की पायल, सहित एक मोबाईल फोन सेनसंग कंपनी का व नगदी 50,000/-रूपये सहित कुल 1,30,000/- रूपये का माल जप्त किया गया। आरोपियों से अन्य चोरी-नकबजनी की घटनाओं के संबंध में भी पूछताछ की जाकर आरोपियों को माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

चोरी नकबजनी में गिरफ्तारसुदा आरोपियों का पूर्व अपराधिक रिकार्ड भी है।-

1.आरोपी गोलू उर्फ पुष्पेन्द्र पिता बालूराम भुरिया के विरूध्द चोरी, नकबजनी , मादक प्रदार्थ रखने, अवैध हथियार रखने जैसे अपराध थाना विजय नगर, चंदन नगर, अन्नपूर्णा , द्वारिकापुरी सहित एरोड्रम, में आधा दर्जन से अधिक अपराध दर्ज है।

2. आरोपी गोलू उर्फ लेखराज वर्मा पिता संतोष वर्मा पर चोरी, नकबजनी, छेडछाड़ करने, अवैध हथियार रखने जैसे आधा दर्जन अपराध इंदौर शहर के थाना मल्हारगंज एरोड्रम इंदौर पर दर्ज है।

3. आरोपी करण पिता रामलाल टोडरमल पर चोरी,नकबजनी, सहित 3 अपराध पूर्व के थाना एरोड्रम इंदौर पर पंजीबध्द है।

इस कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना एरोड्रम के प्रआर. भोलाराम, प्रआर. हाबू सिंह, प्रआर. दीनदयाल शर्मा, प्रआर. अरविन्द सिंह तोमर, आर. धर्मेन्द्र शर्मा की सराहनीय भूमिका रही।