पश्चिम बंगाल : नबन्ना प्रदर्शन के बाद पहली बार बोलीं ममता बनर्जी, कहा- ‘हमने भी छात्र राजनीति..BJP झूठ बोलने..’

Share on:

पश्चिम बंगाल में छात्रों के नबन्ना प्रदर्शन और बीजेपी बंद के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोलकाता डॉक्टर के बलात्कार और हत्या जैसे अपराधों के लिए केवल एक ही उपयुक्त सजा है – मृत्यु तक फांसी। उन्होंने विपक्षी भाजपा पर इस जघन्य हत्या की जांच को पटरी से उतारने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है।

ममता बनर्जी ने बताया कि बंगाल सरकार 7 दिनों के भीतर जांच पूरी करना चाहती थी लेकिन सीबीआई अब तक मामले का खुलासा नहीं कर पाई है। कहा कि बंगाल सरकार राज्य विधानसभा में बलात्कार विरोधी कानून पर एक नया विधेयक पारित करेगी। आरोप लगाया कि नई आपराधिक संहिता बीएनएस में बलात्कार के खिलाफ कड़े कदम नहीं हैं।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा अपराध के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का इस्तेमाल कर रही है। छात्र शाखा पश्चिम बंगाल तृणमूल छात्र परिषद के 27वें स्थापना दिवस पर एक सभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र उस डॉक्टर के परिवार के लिए न्याय नहीं चाहता, जिसकी 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में बलात्कार और हत्या कर दी गई थी।

सीबीआई पर बोला हमला
सीएम ने कहा कि सीबीआई को यह बताना चाहिए कि मामले की जांच के दौरान उन्हें क्या मिला है। साथ ही प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से भी काम पर लौटने का आग्रह किया।
मैं किसी भी प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार नहीं करना चाहती…हम और अधिक डॉक्टर बनाना चाहते हैं।

बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप
बंगाल सरकार बीजेपी के बंद के आह्वान का समर्थन नहीं करती है हम इस बंद का समर्थन नहीं करते…भाजपा ने कभी भी यूपी, एमपी और यहां तक ​​कि मणिपुर के सीएम के इस्तीफे की मांग नहीं की। हमने कल (नबन्ना अभियान रैली) की तस्वीरें देखीं। मैं स्थिति को अच्छी तरह से संभालने के लिए पुलिस को सलाम करती हूं।