IMD Alert: मध्य प्रदेश-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

IMD Alert: पूरे देश में वर्षा बढ़ रही है और कुछ स्थानों पर वर्षा दिन-ब-दिन कम होती जा रही है। फिलहाल केरल और कर्नाटक समेत कुछ राज्यों में बारिश कम हो गई है, लेकिन उत्तर भारत में भारी बारिश हो रही है। आज किन राज्यों में बारिश होगी इसका विवरण यहां दिया गया है।

‘देश में मौसम का मिजाज’

दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। आईएमडी ने कहा कि अगर दिल्ली में आज 15 मिनट तक मूसलाधार बारिश जारी रही, तो सड़कों पर पानी भर सकता है, जिससे लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज सुबह हुई बारिश से लोगों को काफी परेशानी हुई. बारिश इतनी तेज थी कि कनॉट प्लेस के पास मिंटो ब्रिज का अंडरब्रिज डूब गया. सड़कों पर लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स पानी में तैरते नजर आए. वहीं, मिंटो ब्रिज से जुड़ने वाली सभी सड़कें बंद कर दी गईं।

‘इन राज्यों में बारिश का अलर्ट’

पूरे देश में वर्षा बढ़ रही है और कुछ स्थानों पर वर्षा दिन-ब-दिन कम होती जा रही है। फिलहाल केरल और कर्नाटक समेत कुछ राज्यों में बारिश कम हो गई है, लेकिन उत्तर भारत में भारी बारिश हो रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और लक्षद्वीप के गंगा के मैदानी इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना है। इस पृष्ठभूमि में, आईएमडी ने इन सभी राज्यों में आईएमडी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

‘भारी बारिश की संभावना’

आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय में बारिश होगी। कर्नाटक में आज कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज राज्य के बेल्लारी, चित्रदुर्ग, दावणगेरे और तुमकुर जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इन जिलों के लिए अगले 24 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और मौसम विशेषज्ञों ने जरूरी सावधानी बरतने की हिदायत दी है।