हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट पर सियासी पारा हाई! कांग्रेस ने 22 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन का किया ऐलान

Share on:

कांग्रेस ने मंगलवार को घोषणा की कि वह हिंडनबर्ग रिपोर्ट में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को लेकर भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की प्रमुख माधबी पुरी बुच को हटाने के लिए दबाव बनाने के लिए राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालयों के बाहर 22 अगस्त को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। सबसे पुरानी पार्टी ने अडानी समूह की कंपनियों के खिलाफ आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की भी मांग की है।

एआईसीसी महासचिव और सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 22 अगस्त को आंदोलन के दौरान, प्रदर्शनकारी “प्रत्येक राज्य की राजधानी में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय का घेराव करेंगे। “आज, हमने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में एआईसीसी महासचिवों, प्रभारियों और पीसीसी अध्यक्षों की एक बैठक बुलाई। हमने देश में इस समय हो रहे सबसे बड़े घोटालों में से एक- हिंडनबर्ग खुलासे, अडानी और सेबी से संबंधित घोटाले के बारे में चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘घोटाले’ में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा, ”हमने सर्वसम्मति से इस मुद्दे पर दो चीजों की मांग करते हुए देशव्यापी आंदोलन करने का फैसला किया, एक तो अडानी मेगा घोटाले पर जेपीसी जांच है जिसमें प्रधानमंत्री पूरी तरह से शामिल हैं और जिसमें अब वित्तीय बाजार विनियमन से गंभीर रूप से समझौता किया गया पाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को दिल्ली में सभी महासचिवों, राज्य इकाई प्रमुखों और एआईसीसी राज्य प्रभारियों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने जाति जनगणना की मांगों, वायनाड भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदाओं पर चर्चा की।

“बांग्लादेश मुद्दे के संबंध में, भारत सरकार द्वारा धार्मिक अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों पर लक्षित हमलों को रोकने और उन्हें सुरक्षा, सम्मान का जीवन जीने में सक्षम बनाने के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए एक बैठक बुलाई गई थी। और सद्भाव, ”एआईसीसी महासचिव ने कहा। हिंडनबर्ग रिसर्च ने 10 अगस्त को आरोप लगाया कि सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच की कथित अडानी मनी हेराफेरी घोटाले में इस्तेमाल किए गए अस्पष्ट ऑफशोर फंड में हिस्सेदारी थी।