IMD Alert: अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में तेज मौसमी गरज -आंधी तूफान के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

देशभर में बारिश दिन-ब-दिन तेज होती जा रही है। केरल और कर्नाटक समेत कुछ राज्यों में बारिश ने लोगों को डरा दिया है और इसी पृष्ठभूमि में आज किन राज्यों में बारिश होगी इसकी जानकारी यहां दी गई है। मौसम विभाग ने 5 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में भारी बारिश की आशंका जताई है. बुधवार-गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के बाद मौसम विभाग ने यह चेतावनी जारी की है।

देश में मौसम का मिजाज

साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के निर्देशानुसार उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है. आज सुबह-सुबह दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश जारी रही। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देशभर में भारी बारिश की चेतावनी दी है. आईएमडी के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर सबसे अधिक बारिश होने की उम्मीद है। उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक भाग में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की उम्मीद है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं पंजाब, छत्तीसगढ़, असम और मेघालय, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। केरल में भी भारी बारिश हो रही है और वायनाड में हुए भयानक भूस्खलन से जूझ रहे केरल राज्य को बारिश से कोई राहत नहीं मिली है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि आज भी केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है.

इन क्षेत्रों में रेड अलर्ट

साथ ही कर्नाटक में आज भारी बारिश होने वाली है, जिसके चलते दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है. भारी बारिश के कारण दक्षिण कन्नड़, उडुपी और कासरगोड जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है। आज शाम बेंगलुरु में भी बारिश की संभावना है और हमेशा की तरह आज सुबह भी राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बादल छाए हुए हैं. दोपहर बाद बेंगलुरु शहर के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है।