लैंडस्लाइड के पीड़ितों से मिलने वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कहा- ‘ऐसा मेरे पिता के निधन पर महसूस हुआ था’

Share on:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह वही भावनाएं महसूस कर रहे हैं जो उन्हें तब महसूस हुई थीं जब उनके पिता, पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की 1991 में मृत्यु हो गई थी। यह वायनाड, केरल और देश के लिए एक भयानक त्रासदी है। हम यहां स्थिति देखने आए हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा यह देखना दर्दनाक है कि कितने लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों और अपने घरों को खो दिया है। हम मदद करने की कोशिश करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि बचे हुए लोगों को उनका हक मिलता है.उन्होंने यह भी आग्रह किया कि कोई राजनीति नहीं की जानी चाहिए और यह वायनाड को सहायता और सहायता को प्राथमिकता देने का समय है।“मुझे नहीं लगता कि यह राजनीतिक मुद्दों पर बात करने का समय या जगह है। यहां के लोगों को मदद की जरूरत है. अभी समय यह सुनिश्चित करने का है कि सभी सहायता मिले, मुझे अभी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। मेरी दिलचस्पी वायनाड के लोगों में है।प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उनकी पार्टी यथासंभव आराम और समर्थन देने के लिए मौजूद है।

गौरतलब है कि 30 जुलाई की सुबह वायनाड के मुंडक्कई और चुरालमाला में बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ, जिससे व्यापक विनाश हुआ। लगभग 250 लोग मारे गए हैं और 200 से अधिक घायल हुए हैं। बचाव दल लापता लोगों का पता लगाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं .राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा और एआईसीसी महासचिव और अलाप्पुझा सांसद केसी वेणुगोपाल आज सुबह वायनाड पहुंचे। उन्होंने चूरलमाला के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र और मेप्पाडी में एक अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया।