अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में आंधी-गरज के साथ बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

राज्य में बारिश की तीव्रता बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भोपाल, उज्जैन, सिवनी, दमोह और बालाघाट जिलों के अलावा नर्मदापुरम संभाग में अधिकांश स्थानों पर तूफान और मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

‘प्रदेश में मौसम का मिजाज’

आज भी प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके मुताबिक कुछ जगहों पर ऑरेंज अलर्ट और कुछ जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

’13 जिलों में भारी बारिश की आशंका’

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 13 जिलों में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रविवार को विदिशा, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, देवास, नरसिंहपुर, बालाघाट, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है।

‘प्रदेश के 18 जिलों में येलो अलर्ट’

इसके अलावा मौसम विभाग ने आज 18 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। राजगढ़, भोपाल, हरदा, झाबुआ, धार, इंदौर, खरगोन, बड़वानी, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, दमोह, नर्मदापुरम, सागर और छतरपुर जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

‘इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना’

आज अलीराजपुर, नीमच, अशोकनगर, गुना, उज्जैन, मंदसौर, शिवपुरी, ग्वालियर समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है।