अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में आंधी-तूफान के साथ बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

राज्य में एक सप्ताह से जारी बारिश अभी भी थमी नहीं है, मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सप्ताह के अंत तक बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी। फिलहाल बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से आने वाले समय में बारिश की तीव्रता बढ़ने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले 5 दिनों तक मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

‘प्रदेश में मौसम का मिजाज’

पिछले 24 घंटों में कई इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की घटनाएं भी हुई हैं। वर्तमान में, दक्षिण में एक तीव्र निम्न दबाव का क्षेत्र सक्रिय है, जिसके चलते राजस्थान के जैसलमेर में भी वर्षा में वृद्धि देखी जा रही है। तो, गुजरात से केरल तक सक्रिय कम दबाव की बेल्ट के कारण, पूरे देश में इस समय एक पूरक मानसून वातावरण देखा जा रहा है।

‘कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट’

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें प्रमुख हैं विदिशा, अशोकनगर, आगर, राजगढ़, सागर, दमोह, श्योपुर कलां, बालाघाट, अशोकनगर, गुना, शाजापुर, रतलाम, उज्जैन, महाकालेश्वर, नीमच, मंदसौर, नर्मदापुरम और पचमढ़ी में बारिश की सम्भावना है।

‘हल्की आंधी चलने की संभावना’

साथ ही, खंडवा, नरसिंहपुर, मंडला, ओंकारेश्वर, बुरहानपुर, जबलपुर, पांढुर्ना पेंच, अनूपपुर अमरकंटक, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, डिंडोरी में बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी चलने की संभावना है। सीधी, बावनगजा, अलीराजपुर, शिवपुरी, सिंगरौली, खरगोन, महेश्वर, बड़वानी, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया रतनगढ़ में बारिश की संभावना है।