J&K के कुलगाम में सेना का सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में तब्दील, एक जवान शहीद

Share on:

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने कहा कि मोद्रगाम में तलाशी और घेराबंदी अभियान और सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी के बाद कुलगाम जिले में दो से तीन आतंकवादियों का पता चला। यह प्रतियोगिता ऐसे समय में हो रही है जब अमरनाथ यात्रा चल रही है। इसकी शुरुआत 29 जून को अनंतनाग जिले के पहलगाम और गांदरबल जिले के बालटाल बेस कैंप से हुई थी। 52 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में आज सुबह 5800 से ज्यादा तीर्थयात्रियों का नया जत्था पहुंचा है।

इस बीच मुठभेड़ के दौरान घायल हुए सेना के एक जवान की शनिवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में शुरू हुई…पुलिस और सुरक्षाबल ड्यूटी पर तैनात हैं।

जिस स्थान पर प्रतियोगिता हो रही है वह पहलगाम में दो ट्रैक से 63 किमी दूर है। तीर्थयात्रियों का एक समूह अमरनाथ गुफा मंदिर के दर्शन के लिए इसी मार्ग से आता है। आमतौर पर वे इसी रास्ते से जाते हैं, हालांकि यह लंबा रास्ता है। हालांकि, केंद्र सरकार ने तीर्थयात्रियों के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं।