डॉ माहेश्वरी ने तीन हजार मरीजों को फोन पर निःशुल्क परामर्श दिया

Share on:

मैं इन्दोर मध्यप्रदेश से डॉ आर पी माहेश्वरी (MBBS) मेने 2 अप्रैल को एक पोस्ट व्हाटसअप पर डाली थी जिस में मैने 24 घंटे की फ्री ऑफ चार्ज सर्विस देते हुए भारत के सभी लोगो से कहा था कि किसी को भी कोरोना ओर कोई भी बीमारी का ट्रीटमेंट या राय लेना हो ले सकता। इन 17 दिनों में मुझे 3000 लोगो के फ़ोन सतत आये मेने सभी को समझाइस ओर इलाज दिया जिस को जरूरी लगा भर्ती किया।

इस सब के बाद मुझे कुछ सोचने को मजबूर होना पड़ा और ये निष्कर्ष निकाला है कि इस बीमारी को ज्यादा घातक बनाने में लोगो का खुद का हाथ है। लोग मास्क का उपयोग बराबर नही कर रहे लापरवाह बगेर मास्क घूम रहे, और सब से अहम जो बात मुझे देखने मे मिली वो ये की मरीज अपनी बीमारी छिपा कर सिर्फ सिम्पल सर्दी खासी का इलाज कर रहे और कोरोना की जांच करवाने में देरी कर रहे। इस से अधिकतम मरीज गम्भीर हो कर होस्पिटल पहुच रहे। यदि जल्दी बीमारी पकड़ में होगी तो कोई भर्ती होने की जरूरत नही पड़ेगी।

मेरी भारत के सभी नागरिकों से हाथ जोड़ कर प्राथना करता हूं समय पर बीमारी पकड़े ओर बीमारी को ज्यादा घातक होने से रोके। घर से बाहर फालतू बगेर काम ना निकले मास्क का उपयोग बराबर करे। सिर्फ मास्क ओर जल्दी बीमारी का जांच करवाना आप के हित में होगा।