Employees Increment : करोड़ों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, 2024 में मिलेगा सबसे अधिक इंक्रीमेंट! वेतन में 10 से 12 प्रतिशत तक की वृद्धि संभव

Share on:

Employees, Employees Increment, Employees News, Employees Salary Hike : कर्मचारियों (Employees) के लिए अच्छी खबर है। इस सालों उनके वेतन में बड़ा इंक्रीमेंट (Increment) देखने को मिल सकता है। एशिया प्रशांत क्षेत्र के भारतीय कर्मचारियों को अधिक इंक्रीमेंट मिलने की उम्मीद जताई गई है।

Employees Increment : इंक्रीमेंट में 5 से 10% की वृद्धि 

निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा उनके वेतन में 10 से 15% का इजाफा देखा जा सकता है। वही एक मिलियन से अधिक पदाधिकारी वाले 7000 संगठन को शामिल कर एक सर्वे (survey)  किया गया है। जिसमें यह बात निकलकर सामने आई है। कॉर्न फेरी के लेटेस्ट सर्वे में बताया गया है कि इस साल एशिया प्रशांत क्षेत्र के भारत के कर्मचारियों को सबसे अधिक इंक्रीमेंट मिल सकता है। दूसरे देश के मुकाबले उनके इंक्रीमेंट में 5 से 10% की वृद्धि देखी जा सकती है।

Corona News: इंदौर में मिला कोरोना के नए वैरिएंट बी.2.86 का पहला केस, व्यक्ति को किया होम आइसोलेट

कर्मचारियों के इंक्रीमेंट में 6.5% की वृद्धि 

सर्वे के मुताबिक 2024 में भारत में औसत सैलरी 9.7% तक हो सकती है। पिछले साल भारतीय कर्मचारियों को 9.5% का इंक्रीमेंट दिया गया था जबकि एशिया पेसिफिक रीजन में भी एक नाम दूसरे स्थान पर रहा था। उनमें कर्मचारियों के इंक्रीमेंट में 6.5% की वृद्धि की गई थी।

कॉर्न फेरी के अध्यक्ष ओरिजिनल मैनेजिंग डायरेक्टर नवनीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय अर्थव्यवस्था एक शाइनिंग स्टार है और दुनिया भर में आर्थिक मंदी के बावजूद इसकी जीडीपी दूसरों से आगे रहने की उम्मीद है। ऐसे में प्रतिभा को बढ़ाने के लिए कर्मचारियों को इंक्रीमेंट (Employees Increment) का लाभ दिया जा सकता है।

Employees Increment : इन क्षेत्रों में सबसे अधिक सैलरी 

सबसे कम सैलरी बढ़ाने के बात करें तो आईटी सर्विस के अलावा ऑटो मोटिव, कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डिंग मटेरियल में 9.6 प्रतिशत इंक्रीमेंट देखा जा सकता है। इसके अलावा ऑयल या गैस यूटिलिटी सहित अन्य सेक्टर के कंज्यूमर गुड्स में 8.5% की इंक्रीमेंट के आसार है। सबसे अधिक सैलरी बढ़ोतरी करीब 10% तक फाइनेंशियल सर्विस के अलावा ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर एंड प्रोडक्ट कंपनी, केमिकल इंडस्ट्री और इंडस्ट्रियल अच्छा और रिटेल इंडस्ट्री में होने की संभावना है।