इंदौर से सरपट दौड़ेंगी ट्रेनें, उज्जैन लाइन का दोहरीकरण पूरा

Share on:

इंदौर-उज्जैन रेलवे लाइन का दोहरीकरण होने से इंदौर उज्जैन के बीच करीब 70 ट्रेनें 20 मिनट जल्दी पहुंचेगी। साथ ही मालवा एक्सप्रेस, पटना एक्सप्रेस जैसे ट्रेनों में डेढ़ से दो घंटे का समय भी बचेगा।

सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद देते हुए कहा कि इंदौर उज्जैन दोहरीकरण को लेकर लगातार रेलमंत्री एवं उच्च अधिकारियों के संपर्क में थे और अब यह काम पूरा होने से इंदौर में रेल सुविधाओं को एक नई गति मिलेगी।

सांसद लालवानी ने कहा कि पहले सिंगल ट्रैक होने के कारण कई ट्रेनों को दूसरी ट्रेन को जगह देने के लिए स्टेशनों पर खड़ा रखना पड़ता था लेकिन अब डबलिंग का काम पूरा होने के बाद इंदौर-उज्जैन के बीच यात्रियों का समय बचेगा और नई ट्रेनें भी इंदौर को मिल पाएगी।

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के उज्‍जैन-देवास-इंदौर खंड पर दोहरीकरण कार्य के तहत बरलई से लक्ष्‍मी बाई नगर तक दोहरीकरण कार्य पूर्ण हो गया है तथा इस खंड का रेल संरक्षा आयुक्‍त पश्चिम परिमंडल श्री आर.के. शर्मा द्वारा आज (28.12.2023) निरीक्षण एवं स्‍पीड ट्रायल किया गया।

बरलई से लक्ष्‍मी बाई नगर के मध्‍य नवदोहरीकृत खंड का आज रेल संरक्षा आयुक्‍त, पश्चिम परिमंडल श्री आर.के. शर्मा द्वारा निरीक्षण के दौरान रेलवे ट्रैक, पुल/पुलिया,अप्रोच की जांच के साथ ही इंटरमीडिएट स्‍टेशन के मध्‍य गति के साथ मोटर ट्रॉली निरीक्षण एवं निरीक्षण यान से ट्रायल रन कर ट्रैक की क्षमता की जांच की गई।
इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी इस कार्य की निरंतर मॉनिटरिंग कर रहे थे।