संसद में विपक्षी सांसदों का हंगामा: लगाए ‘मोदी सरकार मुर्दाबाद’ के नारे, PM मोदी ने कहा- विपक्ष सुरक्षा चूक को दे रही समर्थन

Share on:

लोकसभा संसद की सुरक्षा में चूक होने के बाद, विपक्ष लगातार बीजेपी को निशाना बना रही है। दोनों सदनों में तीन दिनों से लगातार हंगामा जारी है। जिसके चलते कई सांसदों को निलंबन भी कर दिया है। आज संसद के शीतकालीन सत्र का 12वां दिन है। आज भी सांसदों के निलंबन होने पर विवाद या बहस जारी है। माना जा रहा है कि यह हंगामा और भी बढ़ सकता है। बता दें कि शीतकालीन सत्र से अब तक कुल मिलाकर 92 सांसदों को सस्पेंड किया जा चुका है। सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के बाद 78 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था।

इसके साथ विपक्षी नेताओं ने संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने ‘मोदीशाही मुर्दाबाद’, ‘तानाशाही मुर्दाबाद’ और ‘मोदी सरकार मुर्दाबाद’ के नारे लगाए। विपक्षी नेताओं के हंगामे के चलते लोकसभा दो बजे तक के लिए और राज्यसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई। आज, इन सब मामलों से पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। संसद के लाइब्रेरी भवन में हो रही बैठक को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित कर सकते हैं।

इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ पार्टियां संसद में हुई सुरक्षा चूक को समर्थन दे रही हैं। उन्होंने ये भी कहा कि I.N.D.I.A ब्लॉक का लक्ष्य हमारी सरकार को हटाना है, जबकि हमारी सरकार का लक्ष्य इस देश के लिए बेहतर भविष्य तैयार करना है। PM मोदी ने आगे कहा कि विपक्ष ने हमेशा के लिए विपक्ष में बैठने का मन बना लिया है।

विपक्ष के हंगामे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सोमवार कहा कि संसद की सुरक्षा चूक मामले में उच्चस्तरीय जांच जारी है। मामले में जांच कमेटी गठित की गई है। पहले भी जब इस तरह की घटनाएं हुईं तो पूर्व स्पीकरों के जरिए ही जांच प्रक्रिया आगे बढ़ी। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस घटना को लेकर राजनीति हो रही है। सदन में लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत ही चर्चा होनी चाहिए।