वायरल ऑडियो क्लिप के बाद, भील समाज ने की भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

Share on:

इंदौर: आज, इंदौर प्रेस क्लब में हुए महत्वपूर्ण घटनाक्रम में धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र से आए आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधित्व ने अपनी आवाज उठाई है। इस घटना के पीछे की वजह है भाजपा के प्रत्याशी कालुसिंह ठाकुर के एक वायरल ऑडियो क्लिप, जिसमे उनकी विवादास्पद बयान शामिल है। अब बयानों के खिलाफ भील समाज ने आवाज उठाने का निर्णय लिया है।

वायरल ऑडियो में कालुसिंह ठाकुर ने भील समाज को अपमानित किया और अवमानजनक शब्दों का उपयोग किया है। इसके अलावा, उन्होंने आदिवासी समाज के प्रति अपशब्द कहे हैं। इस घटना के बाद, धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र के भील समुदाय ने कालुसिंह ठाकुर और पूर्व विधायक जगदीश मुवेल के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र के भील समाज ने बैठक में निर्णय लिया है कि कालुसिंह ठाकुर और जगदीश मुवेल के खिलाफ धारा 153 ए, 153 वी, 295 ए, 294, 499, भा.द.वि. और धारा 67 आई टी के तहत कार्यवाही होनी चाहिए। इस मुद्दे पर न्यायिक प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और मान्यता प्राप्त की गई है।

आगामी 1 अक्टूबर 2023 को धामनोद कृषि उपज मंडी में भील समाज की महापंचायत आयोजित की जा रही है, जिसमें भील समुदाय का प्रदेश अध्यक्ष उपस्थित होंगे। इस महापंचायत में भील समाज ने फिर से कालुसिंह ठाकुर के खिलाफ कार्यवाही करने का प्रस्ताव पारित किया है।

धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र में भील समाज की आबादी के लगभग एक लाख दस हजार है, जबकि विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता लगभग दो लाख पच्चीस हजार हैं। इसके अलावा, धरमपुरी विधानसभा के चुनाव में भील समुदाय की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है, और यह चुनाव प्रदेश भर में भाजपा के खिलाफ आदिवासी समुदाय की साझा उम्मीद हो सकती है।