मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी की तैयारी, दौरे की तारीखें तय

Share on:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने है जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के लिए तैयार हैं। आचार संहिता लग जाने से पहले, प्रधानमंत्री एक बार फिर मध्य प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे।

ग्वालियर दौरा:
2 अक्टूबर को, गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ग्वालियर में एक बड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मौके पर, पीएम मोदी स्वच्छता के महत्व को बताएंगे और गांधी जयंती के अवसर पर साफ-सफाई का संदेश देंगे।

उन्हें ग्वालियर में बड़े परियोजनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करने का मौका मिलेगा। इसी दौरे के दौरान, लाड़ली बहना गैस योजना के तहत अनुदानित राशि का वितरण भी हो सकता है। पीएम मोदी के इस दौरे से भाजपा ग्वालियर संभाग को सांठने का प्रयास किया जा रहा है।

जबलपुर और छतरपुर दौरा:
5 अक्टूबर को, प्रधानमंत्री मोदी जबलपुर और छतरपुर के दौरे पर जा सकते हैं। इस दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी जबलपुर में रानी दुर्गावती का स्मारक का भूमिपूजन करेंगे, जिसका निर्माण 100 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है। वहीं, छतरपुर में केन-बेतवा लिंक परियोजना के अंतर्गत दौधन बांध की आधारशिला रखी जा सकती है, जिससे साढ़े 6 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई क्षमता विकसित होगी और बिजली का उत्पादन भी होगा।