शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, विंध्य से पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला का नाम लगभग तय, राहुल लोधी और जालिम सिंह के नाम पर भी सहमति की संभावना

Share on:

Shivraj Cabinet : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख अब पास में ही है, ऐसे में लंबे समय से इंतजार के बाद आखिरकार शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है। बता दें कि, अभी फिलहाल मुख्यमंत्री के साथ 30 मंत्री हैं, जबकि कुल मंत्री पद मुख्यमंत्री समेत 35 हैं, इस हिसाब से 4 पद अभी रिक्त हैं। इन्हीं 4 पदों को भरना है। हालांकि नए मंत्रियों को कामकाज का सिर्फ डेढ़ माह का वक्त ही मिलेगा।

सूत्रों की माने तो, यह सामने आ रहा है कि, रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला और बालाघाट से विधायक व पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन का नाम प्रमुखता से है। राहुल लोधी या जालिम सिंह के नाम पर भी सहमति की संभावना है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार देर शाम राज्यपाल मंगुभाई पटेल से मुलाकात की है। एक-दो दिन में मंत्रियों की शपथ हो सकती है। भाजपा इस विस्तार के जरिए विधानसभा चुनाव से पहले जातिगत समीकरण के साथ नाराजगी और क्षेत्रीय संतुलन साधने की कोशिश में है।

एक-दो दिन में मंत्रियों की शपथ हो सकती है। सामने ये आ रहा है कि, विंध्य से पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला लगभग तय हैं। महाकौशल से गौरीशंकर बिसेन का नाम है।