तीन सप्ताह में बकाया बिजली बिल करे वसूल : अमित तोमर

Share on:

इंदौर : मार्च का माह राजस्व संग्रहण का विशेष माह है, इसके आधार पर ही वर्षभर की रिपोर्ट तैयार होगी। बिजली कंपनी से जुड़े प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारी मार्च के शेष तीन सप्ताह में दैनिक लक्ष्य बनाकर राजस्व एकत्र करे।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने ये निर्देश दिए। शुक्रवार को धार जिला मुख्यालय पर बिजली अधिकारियों की मिटिंग में उन्होंने कहा कि धार के प्रत्येक डिविजन धार, राजगढ़, मनावर, कुक्षी आदि में करोड़ों रुपए की बकाया राशि है। मार्च में प्रत्येक बकायादार तक पहुंचा जाए। घरेलू, कृषि, गैर घरेलू, उद्योग आदि से संबंधित सभी बकायादार बिजली उपभोक्ताओं से राशि जमा कराई जाए।

बार-बार सूचना के बाद भी यदि कोई राशि नहीं जमा कराता है, तो कनेक्शन विच्छेदन व अन्य नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। तोमर ने सीएम हेल्प लाइन, समाधान, ऊर्जस, कॉल सेंटर 1912 आदि उपभोक्ता सेवाओं और शिकायत निवारण प्लेटफार्म आदि के मामले में भी गंभीरता से कार्य करने को कहा। इस अवसर पर इंदौर क्षेत्र के मुख्य अभियंता पुनीत दुबे, धार के नवागत अधीक्षण यंत्री दिलीप कुमार गाठे, कार्यपालन यंत्री आरके राजलवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।