अयोध्या : इकबाल को नामंजूर मस्जिद का डिजाइन, बोले- भारतीय शैली में हो निर्माण

Share on:

अयोध्या : अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. तो वहीं दूसरी ओर मस्जिद निर्माण को लेकर भी जल्द ही काम शुरू होने जा रहा है. बीते दिनों मस्जिद का डिजाइन जरी हुआ था, जिस पर अब बाबरी पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने आपत्ति जताई है. इकबाल को इस मस्जिद का डिजाइन समझ में नहीं आया है और उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह मस्जिद फैजाबाद के रौनाही के धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ क्षेत्र में बनने जा रही है. फिलहाल मस्जिद के निर्माण से पहले इसके डिजाइन पर विवाद खड़ा हो गया है. अंसारी इस डिजाइन के पक्ष में नहीं है. उनका कहना है कि, मस्जद का निर्माण भारतीय शैली में होना चाहिए न कि विदेशी.

इकबाल अंसारी ने इसे लेकर कहा है कि, विदेशों की तर्ज पर मस्जिद की डिजाइन दी गई है, हम भारत के लोग हैं और हम भारतीय शैली पर मस्जिद को स्वीकार करेंगे. उन्होंने मस्जिद के मौजूदा डिजाइन को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि, देश का कोई भी मुसलमान इस तरह की मस्जिद को नहीं अपनाएगा. हमे विदेशी डिजाइन वाली मस्जिद नहीं चाहिए.

अंसारी ने कहा कि, हमने 70 सालों तक मस्जद के लिए जंग लड़ी है. लेकिन जब मस्जिद बनाने की बारी आई तो अयोध्या के किसी भी बाबरी मामले के पक्षकार से कुछ नहीं पूछा गया. आपको बता दें कि नवंबर 2019 में सर्वोच्च न्यायालय ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया था और मस्जिद के लिए अयोध्या में ही दूसरे स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक़, 26 जनवरी 2021 को धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण के लिए कोई पहल की जा सकती है.