दिल्ली में कोरोना बेकाबू पिछले 11 दिनों में , 768 मौतें,

Share on:

त्योहारो के सीजन में कोरोना का कहर छाया हुआ है। जहा एक तरफ दिल्ली में में कोरोना रोज़ नया रिकॉर्ड बना रहा है तो दूसरी तरफ प्रदूषण ने कोरोना काल में कोरोना के नए मामले बढ़ा दिया है। अब दिल्ली में मौजूदा हालत यह है कि नवंबर में रोज़ होने वाली मौतों का आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है तो वहीँ बीते दिन कोरोना से अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 1 दिन में 100 से ज्यादा मौते हुई।

अब ऐसा देखा जा सकता है कि लोगो में कोरोना का डर ख़त्म होते जा रहा है। रोज़ दिवाली की खरीदी करने बाजार में उतर है बिना किसी सावधानी से इसका नतीजा यह देखने को मिल रहा है कि दिल्ली में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते हुए देखे जा रहे है।नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी डराने लगा है।

नवंबर में हुई 700 से ज्यादा मौत
नवंबर की शुरुवात से ही दिल्ली वासियो को दोहरी मार झेलना पड़ रहा है। जहाँ एक तरफ पहले ही कोरोना का कहर चल रहा है तो इस समय प्रदूषण ने आकर दिल्ली वालो की मुसीबत और बढ़ा दिया। प्रदूषण से आने से दिल्ली में कोरोना मरीज़ो में खासा इजाफा देखने को मिला। नवंबर से शुरू के 11 दिन में दिल्ली में पिछले महीने के मुकाबले आधी से ज्यादा मौते हो गई है। दिल्ली में हर महीने कोरोना से होने वाली मौतों का ग्राफ बढ़ते ही जा रहा है। अक्टूबर से ज्यादा मौत सितम्बर माह में हुई थी। वहीँ सितंबर के मुकाबले अगस्त में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी कम था। आंकड़ों पर नज़र डालें तो मौत के मामले जून के महीने सबसे अधिक दर्ज हुए थे। तब मौत एक महीने में 2247 लोगों की मौत हुई थी।

एक नजर दिल्ली के मौजूदा हालत में
पिछले 24 घंटे में नए मामले- 7053
अब तक कुल मामले- 4,67,028
पिछले 24 घंटे में ठीक हुए मरीज- 6462
अब तक कुल ठीक हुए मरीज- 4,16,580
पिछले 24 घंटे में हुई मौत- 104
अब तक हुई कुल मौत- 7332
एक्टिव मामले- 43,116 (अब तक सबसे ज़्यादा)
पिछले 24 घंटों में हुए टेस्ट- 60,229
अब तक हुए कुल टेस्ट- 53,22,274