अपने ‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान पर बोले नीतीश- हर चुनाव में कहता हूं, आपने गलत समझ लिया

Share on:

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को प्रदेश सीएम नितीश कुमार ने पहली बार मीडिया से बातचीत की। जेडीयू प्रदेश कार्यालय में सभी नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। साथ ही उन्होंने कहा कि, ” मैं हर चुनाव में ऐसा ही बोलता हूं. आप सब लोगों ने गलत समझ लिया।”

वही, मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि, ” वो आप लोगों ने ठीक से नहीं सुना। बात समझ गये न। हम हर अंतिम चुनावी सभा में ये बात बोलते रहे हैं। अंत भला तो सब भला। अगर देखियेगा। उसका पीछे का देखियेगा, आगे का देखियेगा। कुल मिलाकर देखियेगा। तब एक बात है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “विधानसभा के चुनाव परिणाम आ गये हैं। जनता मालिक है। जनता ने एनडीए को स्पष्ट बहुमत दिया है। एनडीए की बैठक में अन्य सभी चीजों पर चर्चा होगी।” उन्होंने आगे कहा कि, “उसके बाद औपचारिक एलान होगा। एनडीए के चारों घटक दल के लोग एक साथ बैठक करेंगे। ऐसे सभी लोगों से मुलाकात हो चुकी है। एनडीए की बैठक की तारीख अभी तय नहीं है।” उन्होंने बताया कि, “कल सभी लोग एक साथ बैठक कर सकते हैं। एनडीए की बैठक में नेता का नाम तय होगा। चुनाव नतीजों का विष्लेषण हो रहा है।”

बता दे कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया के धमदाहा में बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन, अंतिम सभा में कहा था कि, “यह उनका अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला।” सीएम के इस बयान के बाद सभी राजनीति से रिटायरमेंट लेने के कयास लगा रहे थे, लेकिन सीएम ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है।