कोरोना के 781 नए मामले, दो मरीजों की मौत, मोंकीपॉक्स को लेकर भी अलर्ट

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना के 781 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में 24 घंटे में 465 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं. इस दौरान कोरोना से 2 लोगों की मृत्यु भी हुई है. दिल्ली में अभी मंगलवार तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 2,862 है. इसके साथ ही और पॉजिटिविटी रेट 6.40 है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को 781 नए मामले सामने आए हैं. इसमें दो रोगियों की मौत हुई है. सवास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान में संक्रमण दर 6.40 प्रतिशत बताई गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,49,736 हो गई, जबकि मृतकों की तादाद 26,305 तक पहुंच गई है.आंकड़ों के अनुसार एक दिन पहले 12,209 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई. कोरोना संक्रमण के शिकार मरीजों का उपचार किया जा रहा है. इन मरीजों की संख्या 2,862 है. वहीं दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं. लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है. चिकित्सकों का कहना है कि लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं और इसे देखते हुए लोग भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें. मास्क का हर समय उपयोग किया जाए.

Also Read – 28 जुलाई को चेन्नई जाएंगे PM मोदी, 44वें शतरंज ओलंपियाड 2022 का करेंगे उद्घाटन

मंकीपॉक्स के मामलों को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. इसी बीच दिल्ली में मंकीपॉक्स की खबर आने के बाद और देश में कुल 4 मामले सामने आने से सरकारी तंत्र भी हरकत में आ गया है. मंकी पॉक्स को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है. इसमें मंकीपॉक्स को लेकर सावधानी बरती जाने की बात कही गई है. इस को लेकर कहा गया है कि  कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जाए, 21 दिन का आइसोलेशन रखा जाए साथ ही मंकीपॉक्स के इलाज के लिए लोगों को ट्रेनिंग देने की जरूरत है. अमेरिका और यूरोप में इसे लेकर कुछ वैक्सीन और दवाओं की सिफारिश की गई है