28 जुलाई को चेन्नई जाएंगे PM मोदी, 44वें शतरंज ओलंपियाड 2022 का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को चेन्नई की यात्रा करेंगे और 44वें शतरंज ओलंपियाड 2022 के उद्घाटन की घोषणा जेएलएन इंडोर स्टेडियम, चेन्नई में शाम लगभग 6 बजे करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को चेन्नई की यात्रा करेंगे और 44वें शतरंज ओलंपियाड 2022 के उद्घाटन की घोषणा जेएलएन इंडोर स्टेडियम, चेन्नई में शाम लगभग 6 बजे करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 जुलाई से दो दिवसीय चेन्नई दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.चेन्नई आगामी अंतर्राष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड, 2022 के लिए खुद को तैयार कर रहा है, जो 28 जुलाई से चेन्नई में आयोजित होने वाला है. इसका एक प्रमोशन वीडियो सामने आया है जिसमें ए.आर.रहमान नजर आ रहे हैं

Also Read – मध्य प्रदेश में 2557 पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी भर्ती, देखें जरूरी अपडेट 

प्रधानमंत्री  कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी 44वें अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन करने के लिए गुरुवार को चेन्नई पहुंचेंगे और 29 जुलाई को अन्ना विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। चेन्नई पुलिस की ओर से पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि पुलिस आयुक्त शंकर जीवाल ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। पीएम मोदी के लिए पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों सहित 22,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

पीएमओ से जारी बयान के अनुसार, इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों का सशक्तीकरण होगा और उनकी आय बढ़ेगी। साथ ही इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। प्रधानमंत्री साबर डेयरी में लगभग 120 मिलियन टन प्रति दिन (एमटीपीडी) की क्षमता वाले पाउडर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इस पूरी परियोजना की कुल लागत 300 करोड़ रुपये से अधिक है।पीएमओ के मुताबिक लगभग शून्य उत्सर्जन वाले इस संयंत्र में ऊर्जा की काफी कम खपत होती है। यह संयंत्र नवीनतम और पूरी तरह से स्वचालित बल्क पैकिंग लाइन से सुसज्जित है। प्रधानमंत्री साबर डेयरी में एसेप्टिक मिल्क पैकेजिंग प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह साबर चीज एंड व्हे ड्रायिंग प्लांट परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे।साबर डेयरी गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) का एक हिस्सा है, जो अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध उत्पादों की एक पूरी श्रृंखला का उत्पादन और उसका विपणन करती है।