गुजरात से धराए 10 पाकिस्तानी, तटरक्षक बल ने जब्त की नाव

तटरक्षक बल ने गुजरात के तट पर अरब सागर से पाकिस्तानी 10 नागरिकों को हाल ही में दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि ये सभी पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ में सवार थे।

naav

नई दिल्ली : तटरक्षक बल ने गुजरात के तट पर अरब सागर से पाकिस्तानी 10 नागरिकों को हाल ही में दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि ये सभी पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ में सवार थे। ऐसे में इन सभी को दबोच लिया गया है। साथ ही इनकी नाव को भी बरामद कर लिया गया हुई। इस मामले को लेकर लगातार जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक, ये घटन 8 जनवरी के दिन रात में हुई है। इस दौरान एक तटरक्षक बल ने ऑपरेशन के चलते इन सभी को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि अभी पूछताछ के लिए नाव को पोरबंदर लाया गया है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी पाकिस्तानी नाव को दबोचा गया हो। इससे पहले भी 12 पकितनि क्रू मेंबर को पकड़ा गया था।

बता दे, पाकिस्तान समुद्र के रास्‍ते भारत समेत अन्‍य देशों में ड्रग्स की खेप पहुंचाने की कोशिश रहती है। दरअसल, पहले भी इंडियन कोस्‍ट गार्ड और गुजरात एटीएस ने एक अभियान चलाया था जिसके चलते पाकिस्‍तानी नौका अल हुसेनी को भारतीय समुद्री सीमा से पकड़ा था। ऐसे में जब इसकी तलाश की गई तब उसके पास से करीब 77 किलो हेरोइन बरामद हुई। इस ड्रग्स की कीमत 400 करोड़ रुपए बताई गई थी। ऐसे में 6 लोगों को पकड़ा गया था।