Breaking News

सेक्स क्षमता बढाने के लिये कर सकते है इन फूड्स का इस्तेमाल

Posted on: 04 Oct 2017 19:08 by Ghamasan India
सेक्स क्षमता बढाने के लिये कर सकते है इन फूड्स का इस्तेमाल

नई दिल्ली : आज के समय में कई लोगो को रूटीन में कार्य करने की आदत है जिससे सेक्स क्षमता भी प्रभावित होती है, लेकिन कुछ फूड्स ऐसे है जिनसे सेक्स क्षमता बडाई जा सकती है.

1. हरी सब्जियां- हरी सब्जियां आपकी सेहत के लिए तो अच्छी हैं ही, साथ ही साथ ये प्रजनन क्षमता को सुधारने में भी मदद करती है. पालक, ब्रोकोली जैसी अन्य हरी सब्जियां महिलाओं में गर्भपात का खतरा कम करती हैं. ये पुरुषों में स्वस्थ शुक्राणु बनाने में भी मदद करती है.

2. अंडा- यदि आपको आपकी फर्टिलिटी में सुधार लाना है तो आपको अपने खाने में अंडे को शामिल करना चाहिए. अंडे खाने से महिलाओं में प्रजनन प्रणाली में भी सुधार होता है. आप उबला हुआ अंडा, ऑमलेट या अंडे को चावल के साथ मिलाकर भी खा सकते है. ये आपकी पसंद पर निर्भर करेगा.

3. केला- केले की सब्जी, केले के फल सलाद, केले का हलवा, केला से बने हुए पैनकेक्स इत्यादि स्वादिष्ट पदार्थ भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं. इसमें विटामिन बी6 की मात्रा अधिक होती है. इसका सेवन करने से पुरुषों में शुक्राणुओं की मात्रा में बढ़ोतरी होती है. महिलाएं यदि केले का सेवन करती हैं तो उनमें अच्छी गुणवत्ता वाले एग्स और गर्भावस्था के खतरे से बच सकती है.

4. बादाम- बादाम में विटामिन ई और ओमेगा-3 की उच्च मात्रा होती है जो कि गर्भधारण करने वाली महिलाओं के लिए फायदेमंद है. इससे पुरुषों में भी शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि‍ होती है.

5. ब्राउन राइस- ब्राउन राइस शरीर में कार्बोहाइड्रेट का एक अच्छा स्रोत है. ब्राउन राइस खाने से महिलाओं की प्रजनन क्षमता में सुधार होता है. इसमें फोलिक एसिड की अच्छी मात्रा होती है जो नवजात शिशुओं में न्यूरल ट्यूब डिफेक्ट्स को रोकने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com