कोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

देश में बिगड़े हालात: शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड: IMA

नई दिल्ली: देश में कोरोना अब बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। ये संक्रमण अब हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। पिछले कुछ दिनों से देशभर से 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे है। शनिवार को तो अब तक के सबसे ज्यादा 36 हजार मामले सामने आए है। अब देश में कोरोना मरीजों की संख्या 10 लाख 38 हजार के पार पहुंच गई है। तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कोरोना को लेकर देश के लिए बुरी खबर आई है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि भारत में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है और हालात खराब हो गए हैं। आईएमए हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया के चेयरपर्सन डॉ. वी. के. मोंगा ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, जो बेहद खतरनाक स्थिति है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने डॉ. मोंगा के हवाले से कहा कि भारत में हर दिन 30 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, यह वास्तव में देश के लिए बहुत खराब स्थिति है। अब यह ग्रामीण इलाकों में फैल रहा है, यह बुरा संकेत है। यह कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड दिख रहा है।

डॉ. मोंगा का यह बयान बेहद अहम है, क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कह रहा है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू नहीं हुआ है। डॉ. मोंगा ने कहा कि अब कोरोना वायरस गांवों और कस्बों में फैल रहा है, जिसके चलते हालात को नियंत्रित करना बेहद मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तो हमने इसको कंट्रोल कर लिया, लेकिन महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, गोवा और मध्य प्रदेश के दूरवर्ती इलाकों का क्या होगा?

अमेरिका और ब्राजील के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज भारत में हैं। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में अब तक 10 लाख 38 हजार 716 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 26 हजार 273 लोग दम तोड़ चुके हैं। इनमें से 6 लाख 53 हजार 751 लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Related posts
कोरोना वायरसदेशमध्य प्रदेश

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अपील, कोरोनाकाल में ऑक्सीमीटर की करें सहायता

इंदौर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस…
Read more
अन्यकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरसविदेश

Coronavirus vaccine: रूस का दावा, कहा- 3000 लोगों को लग गए कोरोना के टीके

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking newstrendingकोरोना के आंकड़ेकोरोना वायरस

देश में 60 लाख के पार कोरोना मरीज, 95 हजार से ज्यादा मौत

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group