breaking newsकोरोना के आंकड़ेकोरोना वायरस

कोरोना: अमेरिका में भयावह स्थिति, दुनियाभर में 1.17 करोड़ मरीज

 

नई दिल्ली: कोरोना से पूरी दुनिया में स्थिति भयावह होती जा रही है। भारत में भी लगातार बढ़ रहे मामलों ने रुस को पीछे छोड़ दिया है। सोमवार को पूरी दुनिया में कोरोना के एक लाख सत्तर हजार मामले सामने आए है। इन नए मामलों के बाद अब दुनियाभर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 17 लाख हो गई है।

कोरोना से मौतों की बात करें पिछले 24 घंटे में 3500 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ पूरी दुनिया में मौत का आंकड़ा बढ़कर पांच लाख 40 हजार पर पहुंच गया है। अकेले अमेरिका में एक लाख 30 से ज्यादा मौतें हुई है। ऐसे में देखा जाए तो अमेरिका में मौतों का आंकड़ा ब्राज़ील से दोगुना है।

अमेरिका के बाद कोविड-19 से सबसे ज़्यादा लोग ब्राज़ील में ही मरे हैं. यहां कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब तक 64, 867 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज़्यादा मौतें (32 हज़ार से ज़्यादा) हुई हैं और अब दक्षिणी राज्यों में भी पुष्ट संक्रमण मामलों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

इधर, नेपाल एयलाइंस कॉरपोरेशन के तीन पायलट और चालक दल के चार सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।समाचार पत्र ‘माई रिपब्लिका’ की खबर के अनुसार एनएसी विदेश में फंसे नेपाली नागरिकों को वापस लाने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन कर रही है। संक्रमित पाए गए पायलट और चालक दल के सदस्य ऐसी ही उड़ानों के संचालन का हिस्सा थे।