breaking newsकोरोना के आंकड़ेकोरोना वायरस

Corona Update : नए मामलों में भारत अमेरिका-ब्राजील से भी आगे, कुल आंकड़ा हुआ 18,55,331

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से हाल बेहाल है। रोजाना आ रहे नए मामले भी अब तो डरा रहे हैं। देश में आलम अब कुछ यूं है कि रोजाना हजार से ज्यादा ही मामले सामने आ रहे हैं। देश में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 18 लाख 55 हजार 331 हो गई है।

जबकि सोमवार को एक दिन में 52 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 8968 और आंध्र प्रदेश में 7822 मामले आए हैं। वहीं लगातार दो दिनों से भारत में सामने आ रहे नए मामले दुनिया में सबसे ज्यादा है। इनमें अमेरिका और ब्राजील भी भारत से पीछे ही हैं। राज्यों की बात करें तो अब भी सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही है। वहीं दिल्ली मे अब हालात सुधरते नजर आ रहे हैं।

महाराष्ट्र में अब भी कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले हैं।  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख 50 हजार के पार हो गया है वहीं इस संक्रमण के चलते राज्य में अब तक 15 हजार 842 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब तक 2 लाख 87 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 47 हजार से अधिक एक्टिव केस है।

तमिलनाडू में भी अब कोरोना के हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं । यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 63 हजार से अधिक है। इसमें 4241 लोगों की मौत हो चुकी है।  अब तक 2 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 56 हजार से अधिक है।

वहीं दिल्ली में कोरोना के हालातों में सुधार दिखाई दे रहा है। दिल्ली में कोरोना के अब तक 1 लाख 38 हजार से ज्यादा केस आए हैं ।  जिसमें 4021 लोगों की मौत हो चुकी है  ।  जबकि अब तक 1 लाख 24 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 10 हजार से अधिक है।

Related posts
कोरोना वायरसदेश

कोरोना संकट के बीच सामने आयी एक अनोखी कहानी, 65 हजार की नौकरी छोड़कर बने वार्ड बॉय

पुणे। देश में फैली वैश्विक महामार…
Read more
कोरोना वायरसदिल्लीदेश

आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जाएगी: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking news

हवाई सफर करने वालों के लिए आई बुरी खबर, अब इस नियम में बदलाव

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सरकार ने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group