अगर आप भी सुबह सुबह चाय के साथ बड़े चाव से ब्रेड या टोस्ट खाने का लुत्फ उठाते है तो हो जाए सावधान, लिहाजा सुबह सुबह ब्रेड और टोस्ट सबसे मुफीद नाश्ता भी होता है जो एक दम जल्दी से तैयार भी हो जाता है. बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं जिन्हें टोस्ट इतना ज्यादा पसंद होता है कि एक बार में बैठकर बिना कुछ सोचे समझे गपागप-गपागप खाते ही जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका फेवरेट टोस्ट आखिर बनता कैसे है? एक बार फैक्टरी के अंदर का नज़ारा इस कैद वीडियो में देख कर अपना सिर पकड़ लेंगे आप.

इंस्टाग्राम अकाउंट gamerkebaap पर साझा किए गए एक वीडियो में टोस्ट मेकिंग प्रोसेस देखकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. बचपन से जो बात डराने के लिए कहीं और सुनी जाती रहीं, वो आज आंखो के सामने हकीकत होती दिखाई दे रही थी. एक वर्कर टोस्ट बनाने के लिए तैयार किए जा रहे आटे को पैर से गूंथता कैमरे में कैद हुआ, तो पकड़े जाने पर गलती को अस्वीकारता नजर आया. हालांकि इसी के साथ इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Also Read – IMD Alert: अगले 4 दिनों में इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पैरों से गूंथता दिखा टोस्ट का आटा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर टोस्ट मेकिंग का वो मौजूदा वीडियो बेहद ज्यादा वायरल हो रहा है. जिसे एक व्यक्ति ने चुपके से अपने कैमरे में कैद कर लिया तो सारी पोल खुल गई. एक वर्कर्स टोस्ट के आटे को अपने पैरों से रच रचकर अपना ज़ोर आजमा रहा था. शायद उसके आटे को काफी ज्यादा ताकत की आवश्यकता थी, लिहाजन उसके हाथों की बजाय वह पैरों से ही उसे मसलना सही समझता था. फैक्टरी में उसके अतिरिक्त कोई और नहीं था, लिहाजा एक व्यक्ति ने फुरसत का पूरा फायदा उठाया और सफाई से किए जाने वाले काम को पैरों से करता दिखाई दिया. वीडियो एक आदमी ने बड़े ही चतुराई से अपने कैमरे में चुपके से कैद कर लिया और जैसे ही वह उसके सामने पहुंचा वो तुरंत हाथ पैर जोड़ने लगा.

वीडियो ने तोड़ दिया टोस्ट लवर्स का दिल

इस कारनामे को रिकॉर्ड करने वाला शख्स वर्कर के सामने पहुंचकर उसके मालिक का मोबाइल नंबर मांगने लगा, ताकि वो उन्हें उसकी ये गंदे कारनामे को बता सके. फिर तो बेचारे वर्कर की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई और वो लाख बहाने बनाने लगा. सबसे आश्चर्य की बात तो तब हुई जब नजरों के सामने देखा गया सच कर्मचारी सीधे सीधे झुठलाने लगा और कह दिया, मैं तो हाथों से गूंथ रहा था आटा. जबकि वह पकड़े जाने का आभास होने के बाद ही आटे को हाथ से गूंथने बैठा था. ये सारा कृत्य कैमरे में कैद हो गया. जिसे आपको भी देखना चाहिए. और ऐसे खाने से बचकर रहना ही उचित होगा, जिसमें सफाई की कोई गारंटी नहीं.