उन्नाव केस : पीड़िता के परिजनों को मुआवजे का मरहम, 25 लाख रुपए देगी योगी सरकार

0
30
Yogi_Adityanath

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के ऐलान किया है। खबरों की माने तो ये राशी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी।

बता दे कि उन्नाव के जिला अधिकारी द्वारा पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर उन्हे आर्थिक मदद का चेक सौपा जाएगा। साथ ही सरकार परिवार को पीएम आवास योजना के तहत घर भी देगी।

गौरतलब है कि उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र के तहत आने वाले एक गांव की पीड़िता को गुरूवार को दोनों आरोपी व उनके तीन साथियों ने उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पीड़िता रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा स्टेशन के लिए निकली थी।

इसके बाद पीड़िता की 6 दिसंबर की रात को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई। इधर, देशभर में उन्नाव रेप कांड के आरोपियों को हैदराबाद एनकाउंटर की तरफ सजा देने की मांग की जा रही है। इस पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति ने मांग की है कि उन्नाव रेप केस में आरोपियों को एक महीने के अंदर फांसी देना चाहिए।

वहीं पीड़िता के पिता ने कहा कि प्रशासन ने बेटी की मौत की जानकारी नहीं दी। पीड़िता के पिता ने कहा कि जिस तरह हैदराबाद कांड के आरोपियों को मारा गया ऐसे ही हमारी बेटी के दरिंदों को दौड़ा-दौड़ाकर मारा जाना चाहिए या फिर फांसी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपियों को सजा मिलने के बाद बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here