तिरुवनंतपुरम: इस साल भारत के 5 राज्यों में चुनाव होने वाले है जिनमे से भाजपा का मुख्य केंद्र पश्चिम बंगाल और केरल पर है, केरल में इस साल के चुनाव के लिए भाजपा ने दक्षिण भारत में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में लगी हुई हैं, जिसके लिए उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ आज रविवार को केरल पहुंचे है, और आयोजन को संबोधित करते हुए CM योगी ने कई मुद्दों पर वहां की विपक्ष सरकार पर अपना निशाना साधा है।

केरल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘लव जिहाद’ का मुद्दा छेड़ा है, साथ ही इस बार होने वाले चुनावों को लेकर सरकार पर कानून बनाने को लेकर भी सवाल भी उठाए है, इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में सत्तारूढ़ वाम सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, इसी बीच केरल में शासन कर चुकी कांग्रेस को भी एक बार फिर घेरा हैं।

आज केरल के कासरगोड़ में यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का भव्य स्वागत किया गया, इस स्वागत के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहां हैं कि “भाजपा के कार्यकर्ता जो CPM और अन्य तत्वों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई करते हुए मूल्यों और आदर्शों की राजनीति करने के लिए समर्पित हैं, मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं” साथ ही राज्य सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहां हैं कि कांग्रेस और सीपीएम की सरकार ने राज्य में अराजकता फैलाई है।

 

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने केरल में CPM सरकार और इससे पूर्व कांग्रेस सरकार दोनों पर अपना निशाना साधते हुए यूपी में बनाये गए ‘लव जिहाद’ के कानून पर भी चर्चा करते हुए सरकार पर असफलता की बात कही है। CM योगी ने कहां हैं कि ‘2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान ‘लव जिहाद’ की ओर आकर्षित किया था, बावजूद इसके यहां की सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है.’ केरल सरकार में इस कानून को लेकर उन्होंने यहां के हाईकोर्ट का हवाला देते हुए अनदेखी का आरोप लगाया हैं। इसके बाद उन्होंने कहां है कि “आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है”