अन्यविदेश

जाकिर नाइक को ब्रिटेन ने लगाई फटकार, दो चैनल पर लगा करोड़ों का जुर्माना

नई दिल्ली। इस्लाममिक समुदाय के डाॅक्टर जाकिर नाइक जो कि अपने भड़काउ भाषणों के लिए जाने जाते हैं पर एक और मुसिबत आ गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जाकिर नाइक के टीवी चैनल पर करोड़ों का जुर्माना लग चुका है। दरअसल ब्रिटेन ने भारत के भगोड़े जाकिर नाइक के चैनल पीस टीवी और पीस टीवी उर्दू पर लगभग पौने दो करोड़ रुपए का जुर्माना लगा दिया है।

jakir naik

प्रसारण संबंधी नियमों को तोड़ा 

जुर्माने की वजह प्रसारण संबंधी नियमों को तोड़ना है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जुर्मान ब्रिटेन की मीडिया वाचडॉग ऑफकोम ने देश में अपने प्रसारणों के जरिए हत्या के लिए भड़काने और नफरत फैलाने वाले भाषण का दोषी पाने के बाद लगाया है। ऑफकॉम ने एक बयान में कहा कि हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि यह सामग्री प्रसारण संबंधी हमारे नियमों का पालन करने में गंभीर असफलताओं को दर्शाती है और इसके लिए जुर्माना लगाए जाने की आवश्यकता है।

तीन लाख पाउंड का जुर्माना 

ऑफकॉम ने प्रसारण संबंधी हमारे नियम तोड़ने पर पीस टीवी उर्दू के पूर्व लाइसेंस धारकों पर दो लाख पाउंड और पीस टीवी पर एक लाख पाउंड का जुर्माना लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रसारण संबंधी उसके नियम तोड़ने पर पीस टीवी उर्दू के लाइसेंस धारकों पर दो लाख पाउंड और पीस टीवी पर एक लाख पाउंड का जुर्माना लगाया गया है।

jakir naik

इस पर ब्रिटेन के नियामक ने कहा कि हमारी जांच में यह पाया गया है कि पीस टीवी उर्दू और पीस टीवी पर प्रसारित कार्यक्रमों में नफरत फैलाने वाले भाषण और अत्यधिक आपत्तिजनक विषयवस्तु दिखाई गई है। इससे अपराध भड़कने की भी आशंका थी। पीस टीवी और पीस टीवी उर्दू दोनों चैनलों का कानूनन मालिक जाकिर नाइक है।

Related posts
breaking newsscroll trendingचीनविदेश

चीनी ऐप्स पर बेन के बाद सामने चीन की प्रतिक्रिया, मामले की कर रहा जांच

नई दिल्ली। सोमवार रात को केंद्र सरकार…
Read more
चीनविदेश

ऐप्स बैन करने पर चीनी मिडिया को सताई चिंता, कंपनियों को दी ये चेतावनी

भारत और किन के बीच हुई झड़प के बाद अब…
Read more
breaking newsपाकिस्तानविदेश

कराची में हुआ आतंकी हमला, पुलिस वर्दी में अंदर घुसे थे आतंकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group