breaking newsscroll trendingअमेरिकाविदेश

अमेरिका में बेकाबू कोरोना, एक दिन में 52 हजार नए मामले

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना बेकाबू होता दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 52 हजार नए मामले सामने आए है। अमेरिका से बुधवार को सामने आए कोरोना के मामलों में ये आंकड़ा सबसे अधिक है। ये डरावने आंकड़ें उस समय सामने आ रहे है जब यूएस में सब कुछ खोलने की प्रक्रिया जारी है।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अभी 26 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले हैं, जो किसी भी देश में सबसे अधिक हैं। यहां अभी तक 1.28 लाख लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है। अमेरिका में कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि लगातार बढ़ती जा रही लापरवाही की वजह से मामले बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग अब बिना रोक-टोक के घरों से बाहर निकल रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दुनिया में कोरोना वायरस के केसों की रफ्तार बढ़ी है और इसका सबसे अधिक हिस्सा अमेरिका, ब्राजील और भारत जैसे देशों से सामने आ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, मंगलवार को दुनिया में कोरोना के कुल 1.89 लाख केस सामने आए थे जो किसी भी एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड था।

पूरी दुनिया की बात करें तो अभी तक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.06 करोड़ तक पहुंच गई है जबकि करीब सवा पांच लाख लोगों की जान चली गई है। अमेरिका में जहां हर रोज 40 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं, तो ब्राजील से हर रोज 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। वहीं भारत में भी पिछले कई दिनों से हर रोज 20 हजार मामले सामने आ रहे हैं।

Related posts
breaking newsकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

मात्र 225 रुपए में मिल सकती है कोरोना वैक्सीन, ये हैं वजह

नई दिल्ली। करीब 7 महीने से दुनियाभर…
Read more
breaking newsअन्यदेश

कोझिकोड विमान हादसे में नया मोड़, कोरोना पॉजिटिव था एक शख्स

नई दिल्ली। दुबई से कालीकट आ रहा एयर…
Read more
breaking newsअन्यदेश

खतरे से भरा था कोझिकोड एयरपोर्ट, डीजीसीए ने पहले ही दी थी चेतावनी

नई दिल्ली। दुबई से कालीकट आ रहा एयर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group