trendingपाकिस्तानविदेश

भारत से एक हफ्ते पहले ही पाकिस्तान में खुल गए स्कूल

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण को काबू में करने को लेकर पाकिस्तान की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा था कि दुनियाभर के देशों को पाकिस्तान से कुछ सीखना चाहिए। इसी बीच भारत में बढ़ते संक्रमण के बीच 21 सितंबर से स्कूल खुलने जा रहे है, वहीं पाकिस्तान में एक हफ्ते पहले यानी 15 सितंबर से स्कूल खुल गए है।

पाकिस्तान के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के स्कूलों में 15 सितंबर से कक्षाएं फिर से शुरू हो गई है। इसके लिए स्कूलों और कॉलेजों में पूरी तैयारी की गई है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि कल हम लाखों बच्चों के स्कूल में वापस लौटने का स्वागत करेंगे। यह सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता और सामूहिक जिम्मेदारी है कि प्रत्येक बच्चा पढ़ाई के लिए सुरक्षित स्कूल जा सके। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए स्कूल संचालन पूरी तरह से COVID-19 पर सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों के साथ हो।

गौरतलब है कि कोरोना से जंग को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधनोम खुद भारत के पड़ोसी मुल्क की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। WHO के प्रमुख ने कोरोना के ख‍िलाफ पाकिस्तान सरकार की रणनीतियों का समर्थन किया. यहां कोविड-19 से निपटने के लिए वर्षों पहले बनाए गए पोलियो उन्मूलन के बुनियादी ढांचे का ही सहारा लिया गया।