breaking newsअमेरिकाविदेश

अमेरिका तक राम मंदिर भूमि पूजन की धूम, सड़कों पर उतरे लोग

लखनऊ। लंबे अरसे के अंतजार के बाद आज राम मंदिर निर्माण का इंतजार आखिर अब खत्म हुआ। प्रधानमंत्री मोदी के हाथों आज मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला की निंव रखी गई। इस कार्यक्रम को लेकर देशभर में उत्साह देखा गया। वहीं अमेरिका में भी रामभक्तों ने इस दिन अपने उत्साह को प्रकट करने का मौका नहीं छोड़ा।

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर अमेरिका में रहने वाले भारतीयों ने जश्न मनाया। साथ ही यूएस के सभी मंदिरों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वॉशिंगटन के कैपिटल हिल के बाहर भारतीय इकठ्ठा होकर अपनी वर्षों पुरानी मुराद के पूरा होने पर खुशी जता रहे थे। इस दौरान वहां के लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाये गए।

कुछ भारतीयों ने भगवा कपड़े पहने हुए थे और उनके हाथों में भगवा झंडा भी था। साथ ही भव्य राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वाली झांकी भी निकाली गई। हालांकि पहले ही सह तय हो चुका था कि भूमि पूजन पर वे मंदिरों में पूजा करवाएंगे। दरअसल यूएस के हिंदू समुदाय के नेताओं ने कहा था कि राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर अमेरिका के सभी मंदिरों विशेष पूजा एवं अर्चना की जाएगी।

साथ ही वहां के भारतीयों ने कहा था कि वे भूमिपूजन की खुशी में अपने घरों को दीयों ने रोशन करेंगे। हिंदू मंदिर कार्यकारी सम्मेलन और हिंदू मंदिर पुजारी सम्मेलन की तरफ से भारतीय-अमेरिकियों से बड़ी संख्या में सामूहिक वर्चुअल प्रार्थना का हिस्सा बनने की अपील की गई थी। बताया जा रहा है कि टाइम्स स्क्वायर के एक विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर के 3डी चित्र प्रदर्शित किए गए। इसमें नैसडेक स्क्रीन और 15,000 वर्ग फीट का एलईडी डिसप्ले स्क्रीन शामिल है।

Related posts
अन्यकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरसविदेश

Coronavirus vaccine: रूस का दावा, कहा- 3000 लोगों को लग गए कोरोना के टीके

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

पुरुषोत्तम शर्मा पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है महिला आयोग, लिया संज्ञान

भोपाल। डीजी पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा…
Read more
breaking newstrendingदिल्लीदेश

दिल्ली में जल्द होगा सर्दियों का आगाज, ठंडा होने लगा मौसम

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जल्द ह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group