breaking newsscroll trendingचीनविदेश

चीन को हजम नहीं हुआ पीएम का लेह दौरा, कहा- हालात ना बिगाड़े

नई दिल्ली। चीन और भारत के बीच बढ़ते तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी सीमाओं का जायजा लेने लेह दौरे पर निकल गए हैं। दौरे पर जाने से पहले इसकी खबर किसी को भी नहीं थी। बताया जा है कि पीएम मोदी का यह दौरा अचानक ही हुआ। पीएम मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टा बिपिन रावत भी मौजूद रहे। पीएम मोदी का लेह दौरा चीन के लिए एक कड़ा संदेश है।

इसी बीच चीन ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया सामने रखी है। दरअसल चीनी विदेश मंत्रालय ने पीएम मोदी के इस दौरे पर कहा है कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा ना करे, जिससे माहौल खराब हो। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन लगातार सैन्य और डिप्लोमेटिक बातचीत के जरिए बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने में लगे हुए हैं। ऐसे में किसी भी पार्टी को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे बॉर्डर पर तनाव पैदा हो।

लेह दौरे के दौरान पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने सेना और वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी ली। इस दौरान पीएम मोदी नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। यहां पर सीनियर अधिकारियों से बातचीत की। यहीं नहीं दौरे के दौरान पीएम ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया।  इस दौरे में पीएम 15 जून को हुई झड़प में घायल जवानों से भी मुलाकात की।

 

Related posts
breaking newsक्रिकेटस्पोर्ट्स

आईसीसी का बड़ा फैसला, 2021 टी20 वर्ल्ड कप भारत में होगा आयोजित

नई दिल्ली: क्रिकेट फैन्स के खुशखबरी अब…
Read more
breaking newsक्रिकेटदेशस्पोर्ट्स

पाकिस्तान में एक बार फिर क्रिकेट मैच के दौरान हुआ आतंकी हमला

कराची: पाकिस्तान में एक बार फिर…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

मंत्री तोमर हुए क्वारंटाइन, 5 दिनों के लिए बंगला भी सील

भोपाल। मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group