जबलपुर में अमेरिका से लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव आयी है जिसके बाद प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया। पति-पत्नी और एक बच्चे का सैंपल लिया गया था। जांच में पत्नी कोरोना पॉजिटिव निकली। कोरोना के नए वेरिएंट की जांच के लिए सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि महिला को सर्दी खांसी के लक्षण थे, महिला की जांच के बाद रिपोर्ट पाज़िटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के परिजनों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों का भी सैम्पल लिया है। पति व बेटी के साथ अमेरिका से 23 दिसंबर को जबलपुर आई 38 वर्षीय महिला कोरोना पाजिटिव मिली।

फ़िलहाल महिला को उसके घर में आइसोलेशन में रखा गया। जीनाेम सिक्वेंसिंग के लिए महिला के थ्रोट स्वाब के सैंपल लिए गए हैं। आगामी आदेश तक महिला को घर से बाहर निकलने पर स्वास्थ्य विभाग ने रोक लगा दी है।

Also Read : CBSE Exam 2023 Date : सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों का किया ऐलान, इस दिन शुरू होंगी 10वीं -12वीं की परीक्षा

जानकारी के मुताबिक बिलहरी निवासी महिला पति व बेटी के साथ अमेरिका से लौटी। जिसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई। कोरोना की आशंका के चलते स्वजन ने निजी वायरोलाजी लैब में जांच कराई। सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण का पता चला। लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग काे जानकारी दी गई। जिसके बाद स्वास्थ्य अमला बिलहरी पहुंचा और महिला व उसके स्वजन को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए। विदित हो कि जिले में करीब एक माह कोरोना का मरीज सामने आया है। जिले में कोरोना के अब तक 68 हजार 646 मरीज सामने आए जिसमें 817 की मौत हो चुकी है।