Weather Update: इन राज्यों में जल्द दस्तक देगा मानसून, असम में फिर हो सकती है भारी बारिश

देश में क 31 मई तक मानसून आ जाएगा. दिल्ली में अगले दो-तीन दिन तक गर्मी बढ़ सकती है लेकिन इस दौरान गर्म हवाओं का प्रकोप कम रहेगा. महाराष्ट्र में जून के पहले 10 दिनों में बारिश नहीं होगी. जिस राज्य में पानी का संकट खड़ा हो सकता है.

Weather Update: देश में मौसम का मिजाज लगातार बदलता हुआ दिखाई दे रहा है. केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम तट से 100 किलोमीटर दूर तक मानसून पहुंच चुका है. 31 मई तक यह केरल पहुंच जाएगा. इसके पहले मौसम विभाग ने कहा था कि 27 मई तक मानसून केरल पहुंच जाएगा. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मानसून दक्षिण पश्चिम अरब सागर, मालदीव और बंगाल की खाड़ी तक पहुंच चुका है.

बारिश की वजह से असम में बाढ़ के हालात बने हुए हैं जिससे जनजीवन पूरी तरीके से अस्त व्यस्त है. मौसम विभाग में एक बार फिर असम में बारिश होने का अनुमान जताया है. वापस आए बारिश यहां मुसीबत बन सकती है क्योंकि पहले आई बाढ़ से 5.61 लाख लोग प्रभावित हुए हैं वही 30 लोगों की मौत भी हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर में भारी बारिश होने की संभावना है. इसका असर आसपास के राज्यों में भी देखा जाएगा. ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम और झारखंड में भी हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं.

Must Read- Govinda के भांजे Vinay Anand ने किया राजनीति को लेकर बड़ा खुलासा, जाने क्या है पूरा मामला?

देश में क 31 मई तक मानसून आ जाएगा. दिल्ली में अगले दो-तीन दिन तक गर्मी बढ़ सकती है लेकिन इस दौरान गर्म हवाओं का प्रकोप कम रहेगा. महाराष्ट्र में जून के पहले 10 दिनों में बारिश नहीं होगी. जिस राज्य में पानी का संकट खड़ा हो सकता है. बिहार में हल्की बारिश ने भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत दी है. राज्य में कई जगह बारिश की आशंका जताई गई है. उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम सामान्य बना रहेगा. बादल छाने की वजह से ठंडी हवाएं चलेंगी जिससे गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग द्वारा इस बात की जानकारी भी दी गई है कि इस बार मानसून काम दिनों का होगा पहले जहां 50 से 60 दिन का मानसून हुआ करता था वह अब 35 से 40 दिन का ही होता है दोपहर के समय में भी आजकल बहुत तेज बारिश होती है.