Weather News: गर्मी के फिर बड़े तेवर, 29 जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी

गर्मी ओर ज्यादा बढ़ सकती हैं , दिन और रात के  पारे में भी उछाल आने की संभावना है। लेकिन अब एक बार फिर से गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है।  प्रदेश भर में लू चलने का येलो कार्ड जारी करते हुए जिलों के नाम बताए है।

MP Weather Alert, Weather News, Weather, Weather Today, Weather Forecast, Weather Forecast Today, Weather Update, current weather,

Weather News: मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है, गर्मी के तेवर दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है, कभी मौसम में बादल छा जाते हैं, तो कभी अचानक से लू चलने लग जाती है। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी है, गर्मी का तापमान थमने का नाम नहीं ले रहा है, दिन पर दिन गर्मी बढ़ती ही जा रही हैं। जिसके चलते मौसम विभाग ने 29 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, बताया है कि कुछ दिन इन जिलों में गर्मी का कहर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश में लू चलने का येलो कार्ड जारी करते हुए इन जिलों को सावधान रहने की चेतावनी दी है और गर्मी से बचने के उपाय करने का सुझाव भी दिया हैं।

Must Read- Katra: तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस में लगी आग, 4 की हुई मौत बाकी की हालत गंभीर

मौसम विभाग ने बताया कि  गर्मी ओर ज्यादा बढ़ सकती हैं , दिन और रात के  पारे में भी उछाल आने की संभावना है। लेकिन शहर में 2 दिन तक बादल छाए रहने से शहर वासियों को कुछ राहत तो मिली, लेकिन अब एक बार फिर से गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है।  प्रदेश भर में लू चलने का येलो कार्ड जारी करते हुए जिलों के नाम बताए है।

Must Read- Delhi: तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत, कई लोग फंसे

दरअसल मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के 29 जिलों में येलो अलर्ट जारी हुआ है- भोपाल सहित अशोकनगर, उज्जैन, रायसेन, रीवा, सतना, पन्ना, शिवपुरी, सीधी, ग्वालियर, सागर, गुना, निवाड़ी, टीकमगढ़, दतिया, दमोह, शाजापुर, रतलाम, आगर-मालवा, छतरपुर, राजगढ़, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नीमच, श्योपुरी, मुरैना, भिंड   जिले में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के राजगढ़ में 24 घंटे में 46 से 47 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Must Read- 24 घंटे में सेना ने लिया Rahul Bhatt की हत्या का बदला, मार गिराए 3 आतंकी

आपको बता दें कि प्रदेश भर में  गर्मी के तेवर इस प्रकार दर्ज किये गए, – भिंड में 48.7°C, राजगढ़ में 47.0°C, छतरपुर में 48.0°C, शिवपुरी में 47.3°C, खजुराहो में 47.0°C, विदिशा में 46.9°C, ग्वालियर में 46.2°C, खरगोन में 46.5°C, खंडवा में 46.1°C, अनूपपुर में 45.8°C, गुना में 46.0°C, अशोकनगर में 45.7°C, सागर में 45.7°C, दमोह में 45.8°C, सतना में 45.4°C, पन्ना में 45.6°C, शाजापुर में 45.3°C, मंदसौर में 45.1°C, नीमच में 45.3°C, भोपाल में 45.1°C, देवास में 44.7°C, उज्जैन में 44.4°C, कटनी में 44.3°C, बड़वानी में 44.2°C, रीवा में 44.0°C, जबलपुर में 43.0°C, इंदौर में 43.2°C, उमरिया में 44.0°C तापमान दर्ज किया गया। साथ ही लू के येलो अलर्ट के चलते मौसम विभाग में लोगों को घर से नहीं निकलने के साथ सावधानी बरतने की अपील भी की है और गर्मी से बचने के उपाय अपनाने की सलाह दी है। मौसम विभाग में हाल ही में शहर वासियों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं।