HomeदेशWeather Alert : heartattack और Paralysis का खतरा बनी ठंड, 24 घंटे...

Weather Alert : heartattack और Paralysis का खतरा बनी ठंड, 24 घंटे में 55 केस हुए दर्ज

Weather Alert : मध्यप्रदेश में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। बताया जा रहा है कि भोपाल में 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

Weather Alert : मध्यप्रदेश में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। बताया जा रहा है कि भोपाल में 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। ये तापमान जम्मू कश्मीर के बराबर है। दरअसल, भोपाल में 3 दिन से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। दो दिन की ठंड ने नया रिकॉर्ड बना लिया है। जानकारी के मुताबिक, इन दिनों हिल स्टेशन पचमढ़ी में भी ठंड का कहर बढ़ा हुआ है।

दरअसल, शहर में 3 साल बाद तापमान माइनस में पहुंच गया है। यहां पारा -0.5 डिग्री तक आ गया है। इतना ही नहीं कई इलाकों में बर्फ भी जमी हुई है। बताया जा रहा है कि 30 शहरों में मप्र के पांच शहर काफी ज्यादा ठंडे है। अगले एक-दो दिन और ज्यादा ठंड पड़ने का अनुमान है। भोपाल, उज्जैन, इंदौर ,ग्वालियर, सागर, रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में ठंड के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी है।

हार्टअटैक और पैरालिसिस के मरीज बढ़े –

जानकारी के मुताबिक, भोपाल में कोरोना के बीच एक चुनौती सामने आई है। भोपाल में अचानक हार्टअटैक और पैरालिसिस के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। दरअसल, यहां 24 घंटे में भोपाल में हार्ट अटैक के 36 मरीज और पैरालिसिस के 19 मरीज सामने आ चुके हैं। इसको लेकर कॉर्डियोलॉजी विभाग के डॉ. का कहना है कि एक दिन में हार्ट अटैक के 15 से 20 मरीज ही आते हैं। ठंड अधिक होने के कारण मामले अचानक बढ़े हैं।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular