करतारपुर कॉरिडोर का इंतजार खत्म, श्रद्धालुओं को रवाना करेंगे PM मोदी

करतारपुर कॉरिडोर में मत्था टेकने का इंतजार खत्म हुआ श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

0
32
kartarpur1

नई दिल्ली : करतारपुर कॉरिडोर में मत्था टेकने का इंतजार खत्म हुआ। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। करतारपुर कॉरिडोर भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाक स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिए रवाना करेंगे तो वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इनका स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने से पहले सुलतानपुर लोधी जाएंगे। जहां गुरुनानक देव जी ने अपने जीवन के बहुत ही महत्वपूर्ण वर्ष गुजारे थे। यहां पीएम मोदी वो गुरुद्वारा बेर साहब में मत्था टेकेंगे। जहां बेरी के पेड़ के नीचे गुरुनानक देव जी ने तपस्या की थी। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, अभिनेता और सांसद सनी देओल समेत कई बड़ी और वीवीआईपी हस्तियां शामिल होंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही श्रद्धालु भारत से पाकिस्तान जाकर आसानी से करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे। गौरतलब हैं कि भारत की ओर से सिख श्रद्धालुओं का पाकिस्तान पहुंचना शुरू हो गया है। रविवार को 1100 से अधिक भारतीय श्रद्धालु पाकिस्तान के गुरुद्वारा पंजा साहिब पहुंचे, यहां पर श्रद्धालु नगर कीर्तन में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here