मप्र की छह सीटों पर वोटिंग शुरू, छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डाला वोट

0

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में नौ राज्यों की 71 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। चौथे चरण में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद होगी। इस चरण में कुल 961 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। इसी बीच मप्र की छह सीटों पर वोटिंग हो रही है। छिंदवाड़ा जिले में प्राथमिक शाला शिकारपुर के पोलिंग बूथ क्रमांक 17 पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। छिंदवाड़ा में लोकसभा के साथ विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है।

 

मुख्यमंत्री नाथ स्वयं छिंदवाड़ा विधान सभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी है। उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं। मुख्यमंत्री कमल नाथ अपनी धर्मपत्नी अलका नाथ, पुत्र श्री नकुल नाथ और बहू के साथ सर्वप्रथम हनुमान मंदिर पहुंचे। पूजा अर्चना के बाद मतदान केंद्र विधान सभा 125 के शासकीय प्राथमिक शाला में बने मतदान केंद्र क्रमांक 17 पर पहुंचे। जहां उन्होंने मतदान किया। गौरतलब है कि चौथे चरण में मप्र की सीधी, मंडला, शहडोल, बालाघाट, जबलपुर, छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं।

महिला पीठासीन अधिकारी की मौत

छिंदवाड़ा में मतदान के दौरान एक महिला पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। अधिकारी का नाम सुनंदा कोचेकर है। ये महिला अफसर बूथ क्रमांक 218 पर तैनात थीं।

इधर, जबलपुर में मॉकपोल के दौरान ईवीएम खराबी होने की बात सामने आ रही है। यहां के बूथ क्रमांक 219 की ईवीएम में खराबी आ गई। कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा को इसी बूथ पर मतदान करना है।

Read More : बालाघाट से निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते का वाहन नक्सलियों ने फूंका, बनाया था बंधक

ग्राम खड्डा में मतदान बहिष्कार

सीधी लोकसभा के अंतर्गत ब्योहारी विधानसभा के पोलिंग नंबर 146 ,147 ,148 ,149 ग्राम खड्डा मैं 40 वर्षों से संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राम खड्डा में था, जिसको एक माह पूर्व 10 किलोमीटर दूर ग्राम में टोला में स्थापित कर दिया गया है। इस कारण ग्रामीण जनता आक्रोश में है और मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

Read More : जिन्ना को कांग्रेसी बताने पर फंसे शत्रुघ्न, शिवराज ने कसा तंज