नगरीय निर्वाचन-2022 में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी मतपत्र से करेंगे मतदान, 17 जुलाई तक भेज सकेंगे डाक

किसी कारणवश 28 जून से 1 जुलाई तक की समयावधि में निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र का उपयोग नहीं कर पाये हैं। नोडल अधिकारी निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों को पत्र लिखकर इस संबंध में अपने अधिनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को सूचित करने का आग्रह किया है।

Indore News: नगरीय निर्वाचन-2022 में संलग्न अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र के माध्यम से मतदान का अधिकार दिये जाने हेतु 28 जून से 1 जुलाई तक होलकर विज्ञान महाविद्यालय में यशवंत हाल तथा लायब्रेरी को सुविधा केन्द्र के रूप में नियत किया जाकर उक्त समयावधि में निर्वाचन कर्तव्यरत अधिकारी-कर्मचारी-व्यक्तियों द्वारा मतदान किया गया है।

नोडल अधिकारी निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र ने जानकारी दी है कि 2 जुलाई और 3 जुलाई को निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण का आयोजन होने से उक्त प्रशिक्षण में सम्मिलित होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों हेतु निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र के माध्यम से मतदान के लिए संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को अपने निवास वार्ड के सहायक रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में 3 जुलाई को शाम 6 बजे तक प्रारूप 19 में ड्यूटी आर्डर के साथ आवेदन कर निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र के माध्यम से मतदान की सुविधा प्रदाय की गई है।

 

ऐसे अधिकारी-कर्मचारी केवल डाक के माध्यम से ही अपना मत दे सकेंगे। मतांकित लिफाफे डाक के माध्यम से मतगणना के दिनांक 17 जुलाई 2022 की प्रात: 8 बजे तक प्राप्त किये जा सकेंगे। रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में इस हेतु कोई ड्राप बॉक्स सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।यह सुविधा उपरोक्त प्रशिक्षणरत अधिकारियों-कर्मचारियों के अतिरिक्त ऐसे अधिकारी-कर्मचारी के लिये भी है जो किसी कारणवश 28 जून से 1 जुलाई तक की समयावधि में निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र का उपयोग नहीं कर पाये हैं। नोडल अधिकारी निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों को पत्र लिखकर इस संबंध में अपने अधिनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को सूचित करने का आग्रह किया है।