IPL 2023 नीलामी के लिए क्रिकेटर्स की एक सूची जारी कर दी है. इस बार 405 क्रिकेटर्स को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. यह नीलामी कोच्चि में 23 दिसंबर को योजनाबद्ध होगी. इस मिनी ऑक्शन में पिछली नीलामी के अनसोल्ड क्रिकेटर भी मौजूद रहेंगे। जानिए कितने स्टार खिलाड़ियों पर फिर बोली लगाई जाएगी।

IPL 2023  नीलामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन के लिए मिनी ऑक्शन के लिए तारीख और प्लेयर्स की सूची का पहले ही घोषणा कर दी गई. यह मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली है. ये IPL) 2023 नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी.

इस बार मिनी ऑक्शन में उन स्टार प्लेयर्स की भी वापसी होने वाली है, जो पिछली बार मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रह गए थे. यानी कि उन्हें कोई खरीददार ही नहीं मिला था. इन प्लेयर्स की सूची में भारत के केवल दो ही बड़े नाम हैं, जो ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा हैं.

Also Read – MP Weather : मध्य प्रदेश में अब और बढ़ जाएगा सर्दी का सितम, जानिए- आपके जिले में आज कैसा रहेगा मौसम

अनसोल्ड विदेशी प्लेयर्स पर फिर लगेगी बोली

चूँकि अनसोल्ड विदेशी प्लेयर्स की तो कतार ही लग गई है. इन प्लेयर्स की सूची में शाकिब अल हसन, आदिल राशिद, डेविड मलान, क्रिस लिन, रिली रोसो और लिटन दास जैसे स्टार प्लेयर्स के नाम हैं. शाकिब, मलान, लिटन और आदिल की बेस कीमत वही है, जो पिछली बार थी. जबकि रिली रोसो, क्रिस लिन ने अपनी कीमत बढ़ाई है.

विदेशी खिलाड़ी – बेस प्राइस मौजूदा सीजन में – बेस प्राइस पिछले सीजन में

शाकिब अल हसन – दो करोड़ रुपये बेस प्राइस – दो करोड़ रुपये
आदिल राशिद – दो करोड़ रुपये बेस प्राइस – दो करोड़ रुपये
डेविड मलान – डेढ़ करोड़ रुपये बेस प्राइस – डेढ़ करोड़ रुपये
क्रिस लिन – दो करोड़ रुपये बेस प्राइस – डेढ़ करोड़ रुपये
रिली रोसो – दो करोड़ रुपये बेस प्राइस – एक करोड़ रुपये
लिटन दास – 50 लाख रुपये बेस प्राइस – 50 लाख रुपये

ईशांत और अमित मिश्रा ने कम कर दी अपनी बेस प्राइस

भारतीय प्लेयर्स में ये दो ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा ही बड़े नाम हैं, जिन्हें पिछली आईपीएल नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला था. इन दोनों ही स्टार प्लेयर्स ने इस बार आईपीएल नीलामी में अपनी बेस प्राइस काफी कम कर ली है. पिछली बार इन दोनों की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपये थी, लेकिन अब इन्होंने 50 लाख रुपये कर ली है. ऐसे में ये इन दोनों ही भारतीय प्लेयर्स के लिए ही एक बड़ा झटका साबित हो सकता है.

भारतीय प्लेयर्स – बेस प्राइस मौजूदा सीजन में – बेस प्राइस पिछले सीजन में

ईशांत शर्मा – 50 लाख रुपये बेस प्राइस – डेढ़ करोड़ रुपये बेस प्राइस
अमित मिश्रा – 50 लाख रुपये बेस प्राइस – डेढ़ करोड़ रुपये बेस प्राइस

इन अनसोल्ड प्लेयर्स का नीलामी में नाम ही नहीं

चेतेश्वर पुजारा, स्टीव स्मिथ, एरॉन फिंच और मार्नस लाबुशेन जैसे स्टार प्लेयर्स भी पिछली बार अनसोल्ड ही रह गए थे. फिर भी उन्होंने इस बार नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है. यानी इन खिलाड़ी पर ना ही बोली लगेगी और ना ही ये अगले आईपीएल में खेलते नजर आएंगे.