वास्तु टिप्सः घर की दीवारों पर लगी घड़ियां बना सकती हैं करोड़पति

0
227
vastu ghadi

घर में हम कई ऐसी चीजों कों लगाते हैं जो कि घर कि जरुरत के साथ ही घर को सुंदर भी बनाती हैं। कुछ ऐसी ही घर मे लगाने की घडियां हैं। घर में मौजूद हर चीज हमारे घर के वास्तु से जुड़ी रहती हैं। घडियां भी काफी हद तक वास्तु से जुड़ी होती है। इसलिए घडियों का घर की दीवारों पर सही जगह पर लगा होना बहुत मायने रखता है।

1- घर की उत्तर पूर्व की दीवार पर ही घड़ी लगाना चाहिए। इन दिशाओं को वास्तु शास्त्र में वृद्धि की दिशा माना गया है।

2- घर की दीवारों पर मधुर संगीत वाली घड़ी लगाना शुभ माना गया है। इससे घर में साकारात्मक उर्जा का संचार होता है जिससे घर के सदस्यों की तरक्की होती है।

3- दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना गया है इसलिए घर की दक्षिण की दीवार पर कभी भी घड़ी नहीं लगाना चाहिए। घर की पूर्व दिशा को मां लक्ष्मी की दिशा माना जाता है, इस दिशा में घड़ी लगाने से मां लक्ष्मी का वास होता है।

4- घड़ी का बंद हो जाना शुभ नहीं माना जाता, इससे घर में नाकारात्मक उर्जा आती है। इसलिए घड़ी बंद हो जाने उसे तुरंत दीवार से उतार दें।

5- घर के दरवाजे के ऊपर कभी भी घड़ी नहीं होनी चाहिए। इससे घर के सदस्यों पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

6- वास्तु के अनुसार पेंडुलम वाली घडियां घर में लगाना शुभ माना जाता है। ऐसी घड़ी घर में लगाने से घर वालों की तरक्की होती है।

7- घर में काले और नीले रंग की घडियां नहीं लगानी चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आती है।

8- घर की दीवारों में चैकोर और गोल आकार की घड़ी ही लगानी चाहिए। इससे घर में सुख-शांति आती है। और परिवार वालों के बीच स्नेह और प्यार बढ़ता है।

9- घर की घडियों को हमेशा साफ-सूथरा रखना चाहिए। धूल जमी हुई घडियां अशुभ मानी जाती है।

10- सोते समय कभी भी बिस्तर के नीचे घड़ी नहीं रखनी चाहिए। इससे मानसिक तनाव बढ़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here