MP के यात्रियों के साथ यमुनोत्री हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 15 की मौत

उत्तरकाशी के यमुनोत्री हाईवे पर एक बस दुर्घटना का शिकार होकर खाई में गिर गई। हादसे में यात्रियों की जान चली गई।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। हादसे में एक दर्जन से अधिक की यात्रियों की मौत हो गई हैं तो बाकी के यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। यात्री मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के हैं। पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद होकर यात्रियों की मदद कर रही है। राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने इस पूरे मामले की पुष्टि की है। दरअसल उत्तरकाशी जिले में रविवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया, उत्तरकाशी के यमुनोत्री हाईवे पर एक बस दुर्घटना का शिकार होकर खाई में गिर गई। हादसे में यात्रियों की जान चली गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस जवानों भी मौके पर पहुंचे।


उत्तरकाशी जिले में यात्रियों से भरी एक बस 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। मध्यप्रदेश से आए यात्रियों की यह बस उत्तराखंड के डामटा से नौगांव के बीच रिखाऊ खड्ड के समीप यह हादसा हुआ। उत्तरकाशी के एसपी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी मरने वाले यात्री मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और घटना के बाद मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करते हुए यात्रियों को निकाला गया।

Must Read- Salman को मिला धमकी भरा लेटर, “Sidhu Moose Wala जैसा कर देंगे हाल”

मिली जानकारी के अनुसार 25 लोगों की मौत की खबर सामने आई हैं। दुर्घटनास्थल पर 2 यात्रियों की तलाश की जा रही है। बस में सभी पन्ना के यात्री बताए जा रहे हैं जिसमें से एक हेल्पर और ड्राइवर भी हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा उत्तराखंड पहुंचेंगे बताया जा रहा है कि सुबह भोपाल पहुंचकर फ्लाइट से दिल्ली रवाना होंगे और दिल्ली से उत्तराखंड के लिए प्रस्थान करेंगे।

उत्तराखंड में बस हादसे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने दुख प्रकट किया है और कहां है कि हम पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं। पन्ना के कार्यकर्ताओं से भी कहा गया है कि वह हादसे में घायल हुए यात्रियों के परिजनों की मदद करे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि उत्तराखंड के चारधाम यात्रा पर जा रही मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के यात्रियों से भरी बस के हादसे पर दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं इश्वर से प्रार्थना करता हूं की दिवंगतों की आत्मा को शांति दें और घायलों को शीघ्र ही स्वस्थ करें।

Must Read- जिला और जनपद पंचायत के लिए भाजपा समर्थित उम्मीदवारों की घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवार को 5 लाख और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा है कि “मैंने यह फैसला लिया है कि मैं खुद रात को ही देहरादून के लिए रवाना हो रहा हूं और मेरे साथ मंत्री विजेंद्र सिंह, डीजीपी, होम सेक्रेट्री, मेरे ओएसजी और सभी उच्च स्तरीय लोगों की टीम मेरे साथ जाएगी।

Must Read- नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल कर भाजपा ने क्या संदेश दिया है?

देहरादून के लिए रवाना हुए मुखमंत्री चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड उत्तरकाशी में तीर्थ यात्रियों की बस दुर्घटना से संबंधित राहत अभियान का जायजा लेने के लिए देहरादून के लिए रवाना हुए।