यूपी सरकार ने लोगों को दी राहत भरी खबर, अब नहीं बढ़ेगा पेट्रोल-डीजल पर वैट

अब एक बार फिर यूपी सरकार ने लोगों को राहत की खबर दी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में डीजल-पेट्रोल पर वैट (Vat on Petrol Diesel) नहीं बढे़गा।

Petrol-Diesel

राष्ट्रीय बाजार में दो महीने से अधिक वक्त से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं। भारतीय तेल कंपनियों ने आज तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। पिछले दिनों सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने की घोषणा की थी। इसके बाद पेट्रोल के दामों में अधिकतम नौ रुपये और डीजल के दामों में सात रुपये की कमी आई है। लेकिन अब एक बार फिर यूपी सरकार ने लोगों को राहत की खबर दी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में डीजल-पेट्रोल पर वैट (Vat on Petrol Diesel) नहीं बढे़गा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर सबसे कम वैट की दर उत्तर प्रदेश में है। फिलहाल यूपी में तेल पर वैट में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपये व डीजल की कीमत 97.28 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 रुपये जबकि डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24रुपये प्रति लीटर है।

Also Read – जम्मू कश्मीर : बारामूला में एक आतंकी का खात्मा, सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में किया ढेर, ऑपरेशन जारी

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता से लेकर चेन्नई तक सभी महानगरों में वाहन ईंधन (Fuel Prices) पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।