UP: हापुड़ फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 9 की मौत 20 घायल, जांच के लिए बनाई गई कमेटी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से गंभीर हादसा हो गया है. अब तक मेरी जानकारी के अनुसार 9 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए हैं.

UP: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में भीषण हादसा हो गया. यहां बॉयलर फटने से 9 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. यह घटना हापुड़ जिले के पुलिस थाना धौलाना औद्योगिक क्षेत्र की है. घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए जांच के लिए जिला लेवल कमेटी गठन करने के आदेश दिए हैं.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए हापुड़ डीएम ने बताया कि एक कमेटी का गठन किया जाएगा. फॉरेंसिक टीम में पता लगाने में जुटी हुई है कि निर्माण कारखाने में विस्फोट के बाद कौन सा केमिकल मिला है. गठित की गई जांच कमेटी भी पूरी घटना के बारे में पता लगाएगी.

Must Read- Odisha: सभी कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, गरमाई राजनीति, पूरे मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल

 

हापुड़ में हुए भीषण हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए दुख जताया और कहा कि उत्तर प्रदेश की केमिकल फैक्ट्री में हुआ हादसा ह्रदय विदारक है. जिन लोगों ने हादसे में जान गंवाई है उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों को इलाज और दूसरी हर सहायता राज्य सरकार द्वारा तत्परता से दी जाएगी.

 

घटना पर दुख जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए अधिकारियों को इस घटना पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचकर इलाज उपलब्ध कराया जाए.

 

मामले में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में हुई इस दुर्घटना से बहुत आहत हूं. दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ है. दिवंगत आत्माओं को शांति मिले और घायल जल्दी स्वस्थ हो यही प्रार्थना करता हूं.