उज्जैन( Ujjain News) – श्रावण के अंतिम सोमवार को हर किसी के मन में भगवान महाकालेश्वर के दर्शन लाभ लेने की तमन्ना होती है। इसी तमन्ना को लेकर सैंकड़ों-हजारों लोग देश के विभिन्न कोने-कोने से सोमवार को उज्जैन पहुंचे। यहां पर जिला, पुलिस एवं मन्दिर प्रशासन द्वारा सुगम दर्शन के लिये की गई व्यवस्थाओं से सभी लोग प्रसन्न थे। दर्शनार्थियों को बहुत ही कम समय में लाइन में लगकर दर्शन हुए। इससे सभी लोग प्रसन्न होकर अपने-अपने घरों की ओर लौटे।

महाराष्ट्र के अमरावती से श्रद्धालुओं का दल महाकालेश्वर मंदिर पहुंचा ।यहां पर दर्शन के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं से सभी गदगद नजर आए । उन्होंने कहा कि उनका उज्जैन आना सार्थक हो गया। भोले बाबा के दर्शन बहुत ही सुकून से हुए। उन्होंने यहां की गई व्यवस्थाओं की सराहना की तथा कहा कि दर्शन में बहुत ही कम समय लगा ।

भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन बहुत ही आसानी से हुए जिनको भी भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने आना है वे कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुए दर्शन का लाभ ले सकते हैं ।यह बात कही है रायपुर छत्तीसगढ़ से आई हुई सौम्या ने , उन्होंने बताया कि दर्शन में आधे घंटे का समय लगा। सुखद एवं अच्छे वातावरण में दर्शन की प्राप्ति होने पर उन्होंने प्रशासन द्वारा की गई दर्शन व्यवस्था की सराहना की है।

इसी तरह प्रदेश के शहडोल जिले से आये दर्शनार्थियों का दल दर्शन व्यवस्था से प्रसन्न नजर आया। भगवान महाकालेश्वर के आसानी से दर्शन करने के लिये उन्होंने प्रशासन का धन्यवाद दिया। बैतूल से महाकाल भक्त मण्डल उज्जैन दर्शन के लिये मण्डली के साथ पहुंचे और उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि भगवान महाकाल की कृपा से शीघ्र ही कोरोना से मुक्ति मिलेगी।

नागपुर से आये  कुणाल ने भी कहा कि दर्शन बहुत ही अच्छी तरह से हुए, बहुत ही कम समय लगा और आसानी से दर्शन कर वे नागपुर लौट रहे हैं। कानपुर से आये वीरेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि वे प्रात: 10.30 बजे लाइन में लगे थे और उन्हें आधे घंटे में दर्शन हो गये। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की प्रशंसा की।